Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'NDTV के पत्रकार ने भरा जुबैर का बॉन्ड': जिन्होंने किया खुलासा, ट्विटर ने उनका...

‘NDTV के पत्रकार ने भरा जुबैर का बॉन्ड’: जिन्होंने किया खुलासा, ट्विटर ने उनका अकाउंट ब्लॉक किया

इस बात की जानकारी शेयर करते हुए लेखक आनंद रंगनाथन ने अय्यर के ब्लॉक किए गए अकाउंट का स्क्रीनशॉट शेयर किया।

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) का पक्षपातपूर्ण रवैया थमने का नाम नहीं ले रहा है। वो लगातार इस्लामिक तुष्टिकरण का खेल खेल रहा है। ये इस बात से स्पष्ट हो जाता है कि फैक्ट चेक के नाम पर प्रोपेगेंडा फैलाने वाले ऑल्ट न्यूज के को फाउंडर मोहम्मद जुबैर को लेकर ट्वीट करने के मामले में एक्शन लेते हुए टेक दिग्गज ने स्तंभकार अभिजीत अय्यर मित्रा के अकाउंट को ही ब्लॉक कर दिया।

इस बात की जानकारी शेयर करते हुए लेखक आनंद रंगनाथन ने अय्यर के ब्लॉक किए गए अकाउंट का स्क्रीनशॉट शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ये बहुत ही हास्यास्पद है कि ट्विटर ने अभिजीत अय्यर मित्रा को ट्विटर ने जुबैर को लेकर किए गए उनके ट्वीट को डिलीट करने के लिए मजबूर किया। इसमें उन्होंने सीधा सा लिखा था कि एनडीटीवी के एक पत्रकार ने जुबैर की जमीनत का बॉन्ड भरा था। लेकिन जब अभिजीत ने इसे दोबारा से ट्वीट कर दिया तो उन्होंने बिनी किसी स्पष्टीकरण के उनके अकाउंट को ब्लॉक कर दिया।”

हालाँकि, जब ऑपइंडिया ने अभिजीत अय्यर मित्रा के ट्विटर अकाउंट (@Iyervval) को खोला तो ये पहले की तरह से सुचारू रूप से चलता मिला। लेकिन इसके साथ ही उनके एक ट्वीट को हटाया हुआ जरूर दिखाया गया। इसमें लिखा गया है कि इस ट्वीट ने ट्विटर के नियमों को तोड़ा है।

अभिजीत अय्यर मित्रा के ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि प्रोपेगेंडा वेबसाइट ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक को हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी। लेकिन ये सवाल किया जा रहा था कि आखिर उसकी जमानत कराई किसने? इसी का खुलासा करते हुए अभिजीत अय्यर मित्रा ने ट्वीट किया था कि एनडीटीवी के एंकर श्रीनिवासन जैन ने ‘करीबी मित्र’ मोहम्मद जुबैर की जमानत लिए बॉन्ड भरा है। इसमें श्रीनिवासन जैन ने इस बात की गारंटी ली है कि मोहम्मद जुबैर सक्षम अधिकारी के पास रोजाना हाजिरी लगाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -