Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'चंद्रयान 3' का मजाक उड़ाने वाले प्रकाश राज के खिलाफ पुलिस में शिकायत, कार्रवाई...

‘चंद्रयान 3’ का मजाक उड़ाने वाले प्रकाश राज के खिलाफ पुलिस में शिकायत, कार्रवाई की माँग: अभिनेता ने कार्टून शेयर कर ISRO पर कसा था तंज

अभिनेता राज ने अपनी सफाई में कहा कि नफरत केवल नफरत देखती है। उन्होंने कहा, "मैं आर्म्सस्ट्रांग के समय के एक जोक के संदर्भ में बात कर रहा था।"

मोदी सरकार के खिलाफ अक्सर गलतबयानी करने वाले अभिनेता प्रकाश राज इस बार चंद्रयान-3 (Chandrayan-3) मिशन पर ट्वीट कर फँस गए हैं। कर्नाटक के बगलाकोट जिले में अभिनेता प्रकाश राज के खिलाफ उनकी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर केस दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें उन्होंने कथित तौर पर भारत के महत्वाकांक्षी तीसरे चंद्रयान मिशन का मजाक उड़ाया है। पुलिस ने मंगलवार (22 अगस्त, 2023) को बताया कि उनके खिलाफ ये शिकायत हिंदू संगठनों के नेताओं ने बनहट्टी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है और इस पर कार्रवाई करने की माँग की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी लोग अभिनेता राज को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।

वहीं ‘ऑल्ट न्यूज’ का को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर तुरंत उनके समर्थन में उतर आया। हालाँकि, अभिनेता राज ने अपनी सफाई में कहा कि नफरत केवल नफरत देखती है। उन्होंने कहा, “मैं आर्म्सस्ट्रांग के समय के एक जोक के संदर्भ में बात कर रहा था।”

दक्षिण भारत की अधिकतर फिल्मों में विलेन का रोल करने वाले अभिनेता ने रविवार (20 अगस्त) को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (एक्स) पर एक शर्ट और लुंगी पहने चाय डालते हुए एक कैरीकैचर शेयर किया था। इसके साथ ही उन्होंने लिखा था, “चंद्रयान से आई पहला तस्वीर …#विक्रम लैंडर,#जस्टआस्किंग”

‘केरल के चायवालों पर कर रहा था बात’

इसे ट्वीट के बाद से ही उन्हें भारी विरोध और आलोचना झेलनी पड़ रहा है। लोग उन्हें ट्रॉल करते हुए कह रहे हैं कि चंद्रयान-3 मिशन देश के गौरव से जुड़ा है। सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्से को देखते हुए अभिनेता राज ने अपनी सफाई में कहा, “नफरत केवल नफरत देखती है। मैं आर्म्सस्ट्रांग टाइम्स के एक जोक के हवाले से बात कर रहा था जो हमारे केरल के चायवालों का उत्सव मना रहे थे। ट्रोल्स ने कौन सा चायवाला देख लिया। अगर आप जोक का मतलब नहीं समझते हैं तो वो जोक आप पर ही होता है। बड़े हो जाए, केवल कह रहा हूं।”

इसे लेकर लोगों ने प्रकाश राज को खासा ट्रोल किया है। मीडिया में प्रकाश राज के ट्वीट को लेकर चल रही न्यूज पर ‘ऑल्ट न्यूज’ का को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर तुरंत उनके समर्थन में उतर आया। उसने ट्वीट कर ‘इंडिया टुडे’ से सवाल किया कि आपने कैसे निष्कर्ष निकाला कि प्रकाश राज इसरो के पूर्व चीफ और मून मिशन का मजाक उड़ा रहे हैं?

पीएम मोदी के खिलाफ उलटी-सीधी बातें करने में माहिर

अभिनेता प्रकाश राज अक्सर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ उलटी-सीधी बातें करने की वजह से चर्चा में रहते हैं। वो कोविड महामारी के दौरान भी पीएम मोदी पर तंज कसने से बाज नहीं आए थे। तब जनता कर्फ्यू को लेकर उन्होंने ने ट्वीट किया था कि केरल सरकार की तरह आर्थिक पैकेज पर विचार कब होगा। उनके द्वारा इस तरह ट्वीट्स किया जाना कई यूजर्स को पसंद नहीं आया। एक्टर ने लिखा कि पहले क्या असर करेगा, कोरोना या कुछ मत करोना।

चंद्रयान-3 23 अगस्त को उतरेगा चाँद की जमीं पर

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के अनुसार, चंद्रयान-3 23 अगस्त को लगभग शाम 06:04 बजे भारतीय मानक समयानुसार पर चंद्रमा पर उतरने के लिए तैयार है। इसका लाइव एक्शन 23 अगस्त, 2023 को शाम 06:27 बजे से इसरो वेबसाइट, इसके यूट्यूब चैनल, फेसबुक और सार्वजनिक प्रसारक डीडी नेशनल टीवी पर होगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका, रूस और चीन के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाला भारत दुनिया का चौथा देश होगा, लेकिन चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला भारत दुनिया का अकेला देश होगा। चंद्रयान-3 मिशन को 14 जुलाई, 2023 को दोपहर 2:35 बजे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से जीएसएलवी मार्क 3 (एलवीएम 3) हेवी-लिफ्ट लॉन्च वाहन के माध्यम से लॉन्च किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -