Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजCM केजरीवाल और AAP मंत्री कर रहे दंगा भड़काने की कोशिश: 10 हजार हिन्दुओं...

CM केजरीवाल और AAP मंत्री कर रहे दंगा भड़काने की कोशिश: 10 हजार हिन्दुओं के धर्मांतरण की Video देख भड़की BJP, दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज

भाजपा ने अपनी शिकायत में केजरीवाल और राजेंद्र गौतम पर हिंदुओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर आम जनता को भड़काने तथा बाद में अंबेडकर भवन में बयान देकर उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करके दंगा, हिंसा और सार्वजनिक उपद्रव भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार (7 अगस्त 2022) को आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और राजेंद्र पाल गौतम के खिलाफ दंगा भड़काने की कोशिश करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है।

आदेश गुप्ता ने यह शिकायत धर्मांतरण कार्यक्रम के दौरान ली गई शपथ में उपयोग किए गए शब्दों के आधार पर की है। उक्त धर्मांतरण कार्यक्रम में, 10 हजार हिन्दुओं को बौद्ध धर्म में धर्मांतरित किया गया है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने राजेंद्र पाल गौतम के खिलाफ संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में केजरीवाल और गौतम पर हिंदुओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर आम जनता को भड़काने तथा बाद में अंबेडकर भवन में बयान देकर उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करके दंगा, हिंसा और सार्वजनिक उपद्रव भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

आदेश गुप्ता ने शिकायत में कहा है, “अरविंद केजरीवाल ने राजेन्द्र पाल गौतम और अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर साजिश रचते हए धर्मांतरण के वीडियो को सोशल मीडिया में फैलाकर तनावपूर्ण स्थिति पैदा की है। यह देखा है सकता है कि वीडियो और इससे जुड़े पोस्ट आपराधिक प्रकृति के हैं। जिनका उद्देश्य धर्म के आधार पर देश को विभाजित करना है। जिसके बाद, विभाग धर्मों के बीच हिंसा, दंगे और दुश्मनी का माहौल बन गया है।”

इस शिकायत में यह भी कहा गया है, “यदि इस मामले की जाँच विशेष जाँच दल द्वारा की जाती है और इसके पीछे साजिश और मकसद का पता लगाने के लिए उचित कदम उठाए जाते हैं तो मैं आपका आभारी रहूँगा।”

दरअसल, दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम बुधवार (5 अक्टूबर 2022) को दिल्ली में आयोजित एक धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में 10 हजार हिंदुओं को बौद्ध धर्म मे धर्मांतरित किया गया है। इस कार्यक्रम का वीडियो दिल्ली बीजेपी ने शेयर किया था।

इस वीडियो में आप (AAP) मंत्री समेत कई अन्य लोगों को शपथ लेते हुए दिखाया गया है। “मैं हिंदू धर्म के देवी देवताओं ब्रह्मा, विष्णु, महेश, श्रीराम और श्रीकृष्ण को भगवान नहीं मानूँगा, न ही उनकी पूजा करूँगा। मुझे राम और कृष्ण में कोई विश्वास नहीं होगा, जिन्हें भगवान का अवतार माना जाता है।” यह शपथ बीआर अंबेडकर की विवादास्पद 22 प्रतिज्ञाओं से काफी मिलती-जुलती थी।

इस दौरान यह भी कहते हुए सुना गया, “मैं इस बात को नहीं मानता और न ही मानूँगा कि भगवान बुद्ध विष्णु के अवतार थे। मैं इसे केवल पागलपन और झूठा प्रचार मानता हूँ। मैं श्राद्ध नहीं करूँगा और न ही पिंडदान करूँगा।”

भगवा वस्त्र पहने हुए एक व्यक्ति ने इस शपथ में आगे कहा है, “मैं ब्राह्मणों द्वारा किसी भी समारोह को करने की अनुमति नहीं दूँगा। मैं हिंदू धर्म का त्याग करता हूँ, जो मानवता के लिए हानिकारक और उनके विकास में बाधक है, क्योंकि यह असमानता पर आधारित है। मैं बौद्ध धर्म को अपना धर्म स्वीकार करता हूँ।”

इससे पहले, भाजपा दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ट्वीट कर कहा था, “हिंदू विरोधी दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री ने हजारों लोगों के मध्य हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है, यह क्षमा योग्य नहीं है। क्या किसी भी धर्म के प्रति ऐसे जहर उगलने की इजाजत आप के मंत्रियों को है? अरविंद केजरीवाल अगर जरा भी शर्म बची है तो ऐसे मंत्री को बर्खास्त करो।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -