Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजघर से भाग कर रचाई थी शादी, 20 वर्ष बाद अनीस ने पत्नी को...

घर से भाग कर रचाई थी शादी, 20 वर्ष बाद अनीस ने पत्नी को शक़ के आधार पर मार डाला

पुलिस की सख़्त पूछताछ के बाद अनीस ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि उसने ही अपनी पत्नी का ख़ून किया है। उसे शक था कि उसकी पत्नी के विवाहेतर सम्बन्ध हैं और इसी कारण दोनों में अक्सर झगड़ा भी हुआ करता था।

उत्तर-पूर्व दिल्ली के जाफराबाद से एक संगीन आपराधिक मामला सामने आया है। यहाँ एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को मार डाला और फिर उसके बीमार होने की बात कही। अनीस ने अपने इस अपराध को ढकने के लिए एक कुटिल योजना भी बनाई। उसने बच्चों को विश्वास दिलाने के लिए झूठ कहा कि आसमाँ की तबियत ख़राब थी और इसी कारण वो नीचे गिर गईं। उसने अपनी बीवी के पेट में जोर का दर्द होने का बहाना बनाया। मामले की सच्चाई तब सामने आई जब पुलिस ने कब्रगाह पहुँच कर मृत शरीर की पड़ताल की। 48 वर्षीय अनीस और उसकी पत्नी आसमाँ ने 20 वर्ष पहले अपने परिवारों की इच्छा के विरुद्ध घर से भागकर शादी रचाई थी।

डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि अनीस के ख़िलाफ़ हत्या और सबूतों से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। असल में पुलिस को इस घटना की जानकारी एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा मिली जिसने अपने पड़ोस में एक महिला की मृत्यु होने की बात कही। बाद में पता चला कि उक्त महिला को कब्रगाह में दफ़ना दिया गया, जहाँ उसके पति व परिवार के अन्य लोगों ने अंतिम क्रिया पूरी की। जब पुलिस को अनीस के बयानों पर भरोसा नहीं हुआ तो उसने कब्रगाह पहुँच कर मृत शरीर को ज़ब्त कर लिया।

दरअसल, अनीस ने पहले तो कहा कि उसकी पत्नी के पीट में जोर का दर्द हुआ और वो नीचे गिर पड़ी लेकिन बाद में उसने कहा कि उसकी पत्नी को कई सालों से एक बीमारी थी, जिसके बढ़ने के कारण उसकी मौत हुई। पुलिस ने शव को अस्पताल पहुँचाने का बंदोबस्त किया, जहाँ पोस्टमॉर्टम सहित अन्य औपचारिकताएँ पूरी की गई ताकि मौत के कारणों से पर्दा उठाया जा सके। इस दौरान डॉक्टरों को मृत शरीर पर ऐसे कोई भी निशान नहीं मिले, जिससे महिला के गिरने की पुष्टि होती हो।

जब डॉक्टरों ने मृत शरीर के गर्दन पर गला दबाने का निशान पाया, तब मामले का ख़ुलासा हुआ। पुलिस की सख़्त पूछताछ के बाद अनीस ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि उसने ही अपनी पत्नी का ख़ून किया है। उसे शक था कि उसकी पत्नी के विवाहेतर सम्बन्ध हैं और इसी कारण दोनों में अक्सर झगड़ा भी हुआ करता था। इस बार भी ऐसा ही झगड़ा हुआ। अनीस को शक हुआ कि उसकी पत्नी अपने प्रेमी को फोन से मैसेज कर रही है, जिसके बाद दोनों में फिर से झगड़ा हुआ।

ये झगड़ा तब हिंसक हो गया जब अनीस ने अपनी पत्नी का गला दबा कर मार डालने की कोशिश करने लगा। उसने अपनी पत्नी की ही चुन्नी का इस्तेमाल कर उसका गला दबा दिया। जब आसमाँ की मौत हो गई तो उसने उसे बीमारी से जोड़कर बचने की कोशिश की लेकिन अंततः पुलिस की सक्रियता के कारण धरा गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -