Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम का ढाबा-हिंदू ग्राहक, बाइक खड़ी करने को लेकर हुआ विवाद बवाल में बदला:...

मुस्लिम का ढाबा-हिंदू ग्राहक, बाइक खड़ी करने को लेकर हुआ विवाद बवाल में बदला: 5 घंटे तक चलता रहा पथराव, अलीगढ़ की घटना

ताला व्यापारी हिमांशु वार्ष्णेय खाना खाने सराय सुल्लानी के एक ढाबा पर गए थे। ताज होटल नामक यह ढाबा मुस्लिम का बताया जाता है। इसी दौरान बाइक खड़ी करने को ले कर हिमांशु और ढाबा मालिक में कहासुनी हो गई। आरोप है कि इसी दौरान होटल मालिक और आसपास के दुकानदारों ने मिलकर हिमांशु की पिटाई कर दी।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बाइक खड़ी करने को लेकर हुआ विवाद दो समुदायों के बीच बवाल में बदल गया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार करीब 5 घंटे तक पथराव हुआ। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुँच हालात पर काबू पाया। घटना सोमवार (16 जनवरी 2023) रात की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला सासनी गेट थाना क्षेत्र के सराय सुल्लानी का है। यह जगह मिश्रित आबादी वाला है। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात ताला व्यापारी हिमांशु वार्ष्णेय खाना खाने सराय सुल्लानी के एक ढाबा पर गए थे। ताज होटल नामक यह ढाबा मुस्लिम का बताया जाता है। इसी दौरान बाइक खड़ी करने को ले कर हिमांशु और ढाबा मालिक में कहासुनी हो गई। आरोप है कि इसी विवाद के दौरान होटल मालिक और आसपास के दुकानदारों ने मिलकर हिमांशु की पिटाई कर दी।

जब हिमांशु ने इसकी सूचना अपने घर भेजी तो उसका भाई आकाश अपने साथियों के साथ मदद के लिए पहुँचा। दोनों पक्षों के आमने-सामने आ जाने के चलते हालात तनावपूर्ण हो गए और पथराव होने लगा। इसमें हिमांशु और आकाश दोनों को चोटें आईं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस को देख ढाबा संचालक की तरफ से पथराव कर रही भीड़ भाग खड़ी हुई। बवाल के चलते बाजार में कइयों ने दुकानें बंद कर ली।

मामले की जानकारी होने पर हिमांशु की तरफ से भी लोग जमा होने लगे। घटना के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर आरोपितों की गिरफ़्तारी की माँग करने लगे। पीड़ित हिमांशु वार्ष्णेय ने हमलावरों पर मोबाइल, सोने की चेन, ATM कार्ड और 25 हजार रुपए छीनने का आरोप लगाया है। पीड़ितों ने हमलावरों की संख्या 50 से 60 के बीच बताई है। चश्मदीदों का कहना है कि हमलावरों ने कबाव सेंकने वाली लोहे की सीकों, चाकू, बेलचा से हमला किया था। लोगों ने हिंसा के दौरान फायरिंग का भी आरोप लगाया।

वहीं दूसरे पक्ष ने हिमांशु पर नशे में होने का आरोप लगाया। यह बात भी सामने आई है कि पुलिस की मौजूदगी में भी पथराव किया गया। अलीगढ़ के SSP कलानिधि नैथानी के मुताबिक केस दर्ज कर आरोपितों पर कार्रवाई के साथ सराय सुल्लानी की दुकानों की वैधता भी संबंधित विभाग द्वारा जाँची जा रही है।

एक स्थानीय व्यक्ति का आरोप है कि इस इलाके में न सिर्फ मंदिर के बगल माँस बिकता है, बल्कि रास्ते से गुजरने वाली महिलाओं से छेड़छाड़ भी की जाती है। लोगों के मुताबिक सराय सुल्लानी इलाके में 6 साल पहले भी विवाद हुआ था।

पीड़ित ने अपने बयान में यह भी कहा कि जब उसका इलाज करवाने मेडिकल कॉलेज ले जाया गया तब वहाँ के स्टाफ ने कहा, “हिन्दू हो तो पूरा पैसा लगेगा।” पीड़ित का आरोप है कि उस डॉक्टर ने पुलिस की भी बात नहीं मानी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -