Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाज'राम नहीं अल्लाह बोलो' वाले अमानतुल्लाह खान के 'भाई' ने की महिला से बदसलूकी,...

‘राम नहीं अल्लाह बोलो’ वाले अमानतुल्लाह खान के ‘भाई’ ने की महिला से बदसलूकी, गाली-गलौच: FIR दर्ज

इस केस में मिन्नतुल्लाह खान को पकड़ा गया और गैर जमानती धाराओं में केस होने के कारण उसे कुछ समय में छोड़ भी दिया गया। ये वही मिन्नतुल्लाह खान है, जिस पर 5 अगस्त के दिन भूमिपूजन के बाद एक हिंदू परिवार ने आरोप लगाया था कि...

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी व पार्टी कार्यकर्ता मिन्नतुल्लाह खान के ख़िलाफ़ एक लड़की ने ओखला थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। इस शिकायत में लड़की ने AAP कार्यकर्ता पर उसके साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।

पीड़ित लड़की ने FIR में बताया है कि मिन्नतुल्लाह खान ने उसके साथ उस समय बदसलूकी की, जब वह अपनी बहन को लेकर ESIC अस्पताल गई थी। FIR के मुताबिक, पीड़िता का कहना है कि मिन्नतुल्लाह खान ने उसे 17 अगस्त को कई बार फोन किया था। लेकिन वह उसका फोन नहीं उठा पाई और जब फोन उठाया तो मिन्नतुल्लाह खान उसे गालियाँ देने लगा।

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने फोन पर ही मिन्नतुल्लाह को यह जानकारी दी कि वह अपनी बहन को लेकर ESIC अस्पताल में आई हुई है, जिसे जानकर वह भी अस्पताल के बाहर आ गया और सभी लोगों के सामने गाली-गलौच करने लगा।

मिन्नतुल्लाह का बर्ताव देखकर लड़की ने 100 नंबर पर कॉल किया। जिसके बाद पीसीआर आई और उसको हिरासत में लिया। बहन का इलाज कराके पीड़िता भी थाने गई और  शिकायत दर्ज करवाई। साथ ही मामले में उचित कार्रवाई की माँग की। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-35.png
एफआईआर में शिकायत का हिस्सा

मिन्नतुल्लाह खान के ख़िलाफ़ हुई इस एफआईआर के संबंध में सुदर्शन वाहिनी के उपाध्यक्ष सागर मलिक ने हमें बताया कि कुछ समय पहले भी मिन्नतुल्लाह खान का कोई ऐसा विवाद हुआ था और तब भी इसी महिला ने उसके खिलाफ़ शिकायत की थी।

बता दें कि ऑपइंडिया ने इस संबंध में पुलिस कार्रवाई जानने के लिए जाँच अधिकारी को संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन कई कोशिशों के बावजूद हमारी उनसे बात नहीं हो पाई। किंतु मामले में लगातार नजर बनाए रखने वाले सागर का कहना है कि इस केस में मिन्नतुल्लाह खान को पकड़ा गया और गैर जमानती धाराओं में केस होने के कारण उसे कुछ समय में छोड़ भी दिया गया।

मिन्नतुल्लाह खान पर एक महीने में दूसरा केस

उल्लेखनीय है कि पिछले एक महीने में मिन्नतुल्लाह खान के खिलाफ़ ये दूसरा मामला दर्ज हुआ है। इससे पहले 5 अगस्त के दिन भूमिपूजन के बाद एक हिंदू परिवार ने आरोप लगाया था कि मिन्नतुल्लाह खान ने 30-40 लोगों की भीड़ के साथ उनके ऊपर हमला किया और घर की महिलाओं से बदसलूकी की।

इस घटना में हिंदू परिवार का यह भी कहना था कि मिन्नतुल्लाह खान के घर से कुछ बच्चों ने पहले उनके बच्चों को राम-राम की जगह अल्लाह-अल्लाह बोलने को कहा, जिसके कारण पूरा विवाद शुरू हुआ। बाद में मिन्नतुल्लाह भीड़ के साथ आया और उनके घर में पत्थरबाजी की।

कालिंदी कुंज के मदन खादर में हुए इस केस में मिन्नतुल्लाह खान की ओर से भी मामला दर्ज हुआ था। जिसमें खान ने हिंदू परिवार के एक शख्स पर आरोप मढ़ा था कि उसने उन पर तलवार से हमला किया और मारने की कोशिश की।

इसके बाद इस केस में हिंदू पक्ष की ओर से 3 लोगों को जेल में डाला गया। 11 अगस्त को काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने हिंदू पक्ष की एफआईआर भी दर्ज की थी। हमने इस केस पर विस्तृत रिपोर्ट की थी। आगे की जानकारी आने उस बारे में भी सूचित करेंगे।

आम आदमी पार्टी से जुडे हैं मिन्नतुल्लाह खान

मिन्नतुल्लाह खान को लेकर ये कहा जाता है कि वह आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं और अमानतुल्लाह के बेहद करीबी हैं। पिछले केस में भी पीड़ित पक्ष ने उन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह खुद को अमानतुल्लाह खान का दाहिना हाथ बताता है और इस बार की एफआईआर में भी ये उल्लेख है कि लड़की ने कहा है कि मिन्नतुल्लाह खान अपने आप को अमानतुल्लाह खान का भाई बताता है।

इन पीड़ितों के दावों को यदि दरकिनार भी किया जाए तो भी पार्टी से जुड़े होने और अमानतुल्लाह खान के करीबी होने के सबूत खान की फेसबुक वॉल से मिलते हैं। जहाँ साफ लिखा है कि वह आम आदमी पार्टी में काम करते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-36.png

इसके अलावा उनकी कई तस्वीरें भी दिल्ली सीएम और ओखला विधायक के साथ हैं। कुछ औपचारिक मौकों पर और कुछ अनौपचारिक अवसरों पर। वह पार्टी से जुड़े कार्यक्रमों और अमानतुल्लाह के कार्यों का भी अपनी फेसबुक पर प्रचार करते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is minnatullah-khan-with-keriwal.jpg

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,526FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe