Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाज₹10-10 हजार देकर इरफान ने करवाई अमरावती के केमिस्ट की हत्या, NGO के मिले...

₹10-10 हजार देकर इरफान ने करवाई अमरावती के केमिस्ट की हत्या, NGO के मिले Pak कनेक्शन: 7 गिरफ्तार, पुराने दोस्त युसूफ ने ही फँसाया

उमेश कोल्हे की हत्या के लिए अन्य आरोपितों को उकसाने वाले इमरान खान को आज 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है।। इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की कट्टरपंथियों के विरुद्ध टिप्पणी सुनने के बाद उसने फ्रांसिसी सामानों पर प्रतिबंध की माँग लगाई थी।

महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या में मुख्य साजिशकर्ता इरफान खान को गिरफ्तार करने के बाद आज (3 जुलाई 2022) अदालत ने 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके पाकिस्तान से कनेक्शन को उजागर किया। वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इशारा किया कि इस समय विदेशी ताकतें देश में तनाव बढ़ाने का काम कर रही हैं।

कोल्हे की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता इरफान और उसकी NGO

पड़ताल में सामने आया कि स्कूल ड्रॉप आउट इरफान खान अमरावती में पाकिस्तान और अरब देशों से फंडिंग पाकर रहबरिया फाउंडेशन चलाता था और मुस्लिम समुदाय के गरीब लोगों को वक्त पड़ने पर एंबुलेंस की सर्विस देने का काम करता था। उसकी एनजीओ वाली हेल्पलाइन से 21 लोग जुड़े होने की खबर है। कथिततौर पर हत्या में शामिल में अन्य लोग भी इस एनजीओ से जुड़े थे।

उस पर आरोप है कि उसी ने उमेश कोल्हे की हत्या के लिए अन्य आरोपितों को उकसाया। इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैनुएल मैक्रों की कट्टरपंथियों के विरुद्ध टिप्पणी सुनने के बाद उसने फ्रांसिसी सामानों पर प्रतिबंध की माँग लगाई थी।

रुपए देकर करवाई हत्या, कोल्हे का दोस्त युसूफ ने भी दिया साथ

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने इस मामले में अपनी एफआईआर दर्ज करके बताया कि देश के एक वर्ग को निशाना बनाने का प्लान है। जाँच के बाद अभी और खुलासे होंगे। टीवी 9 की रिपोर्ट यह बताती है कि हत्याकांड के मास्टरमाइंड शेख इरफान ने ही बाकी आरोपितों को 10-10 हजार रुपए का लालच देकर हत्याएँ करवाई।

इस मामले में अब तक इरफान के अलावा 7 गिरफ्तारी हो चुकी हैं। इनकी पहचान मुदस्सिर अहमद (22), शाहरूख पठान (25), अब्दुल तौफिक (24), शोएब खान (22), अतिब रशीद (22) और युसूफ खान बहादुर खान (44) के रूप में हुई है। इन लोगों के ऊपर ऊपर आईपीसी की धारा 302, 120 और 109 के तहत केस को दर्ज किया गया है।

मृतक के घरवालों ने केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में डालने को कहा है। मृतक के भाई ने यह भी बताया कि जिस आरोपित को पुलिस ने पकड़ा है उनमें से एक वेटनरी डॉक्टर यूसुफ है और उसकी उमेश कोल्हे से अच्छी दोस्ती थी। घरवाले उसे 2006-07 से जानते थे। युसूफ पर आरोप है कि उसी ने कोल्हे का पोस्ट संदिग्ध व्हॉट्सग्रुप में शेयर किया था।

विदेशी कनेक्शन पर बोले डिप्टी सीएम फडणवीस

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि अमरावती में केमिस्ट की हत्या मामले में पूछा कि इस मामले में कोई बाहर का कनेक्शन है? उन्होंने कहा कि ऐसा ध्यान में आ रहा है कि देश में तनाव बढ़वाने के लिए कुछ विदेशी ताकतें प्रयास कर रही हैं। इन सब जाँच होगी। शुरुआत में केस को डकैती क्यों दिखाई गई, इसकी भी जाँच की जाएगी। डिप्टी सीएम ने अमरावती की घटना को गंभीर बताते हुए कहा कि ये घटना बर्बर है। बहुत क्रूरता से उमेश को मारा गया। आरोपितों को पकड़ा गया एनआईए जाँच कर रही हैं। बता दें कि पुलिस ने भी इस मामले में कहा है कि अभी तक 7 लोग गिरफ्तार हुए हैं लेकिन ये संख्या आगे बढ़ भी सकती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -