Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजजिस आरिफ थानवी की बहन को पुलिस ने किया था सम्मानित, वही CAA के...

जिस आरिफ थानवी की बहन को पुलिस ने किया था सम्मानित, वही CAA के खिलाफ उड़ा रहा था अफवाह, ‘मर्दाना ताकत’ वाला क्लिनिक चलाता था झोलाछाप डॉक्टर

लोगों से लगातार भ्रामक खबरें न तो उड़ाने और न ही उस पर विश्वास करने की अपील की जा रही है। इस अपील को दरनिकार कर के उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले का आरिफ थानवी लगातार CAA के खिलाफ अफवाह उड़ा रहा था।

भारत सरकार ने सोमवार (11 मार्च, 2024) को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। पूरे देश की पुलिस को इस मौके पर हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने जमीन से ले कर सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी है। लोगों से लगातार भ्रामक खबरें न तो उड़ाने और न ही उस पर विश्वास करने की अपील की जा रही है। इस अपील को दरनिकार कर के उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले का आरिफ थानवी लगातार CAA के खिलाफ अफवाह उड़ा रहा था। सोमवार (12 मार्च, 2024) को पुलिस ने आरिफ को गिरफ्तार कर लिया है।

यह मामला मुज़फ्फरनगर जिले के थानाक्षेत्र कोतवाली नगर का है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और व्हाट्सएप पर एक ग्रुप थानवी टाइम्स चल रहा था। इस ग्रुप को आरिफ थानवी संचालित करता है। इस ग्रुप में लगातार CAA को ले कर भ्रामक खबरें शेयर की जा रहीं थीं। पुलिस ने आरिफ की इस करतूत को सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली हरकत करार दिया है। कोतवाली नगर में आरिफ के खिलाफ FIR दर्ज कर के मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस प्रेसनोट

नसीम का बेटा आरिफ थानवी मूल रूप से मुज़फ्फरनगर के खालापार इलाके का निवासी है। यह वही क्षेत्र है जहाँ CAA विरोधी हिंसक प्रदर्शन हुए थे जिसमें पुलिस अधीक्षक नगर तक को जान से मारने की नीयत से गोली मारी गई थी। हालाँकि इस हमले में SP सिटी बाल-बाल बच गए थे। दबिश के दौरान पुलिस को आरिफ अपने घर पर ही मिल गया। उसका ओप्पो कम्पनी का वह मोबाइल फोन भी ज़ब्त कर लिया गया है जिस से वो भ्रामक खबरें शेयर कर रहा था। इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने एक बार फिर से लोगों को अफवाह न तो उड़ाने और न ही उस पर विश्वास करने की अपील की है।

झोलाझाप डॉक्टर, बहन को पुलिस ने दिया था सम्मान

ऑपइंडिया ने मुज़फ्फरनगर के पत्रकार समर ठाकुर से बात की। समर ठाकुर ने बताया कि आरिफ थानवी एक झोलाछाप डॉक्टर है जो हकीमी आदि की क्लिनिक चलाता है। वह मर्दाना ताकत और गुप्त रोगों आदि के इलाज का भी दावा करता है। कभी कभार उसकी कथित क्लिनिक पर भीड़ भी दिखाई पड़ती है।

साल 2018 के अगस्त माह में मुज़फ्फरनगर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में आरिफ की बहन सना को पुलिस ने सम्मानित भी किया था। तब उन्हें रक्षाबंधन के मौके पर 1 दिन का प्रतीकात्मक तौर पर जिले के थाना नई मंडी प्रभार भी दिया गया था। इस दौरान सना थानवी को बकायदा पुलिस अधिकारी की कैप भी पहनाई गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -