Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजबेटा कहे जाने का विरोध करने पर आलोक की चाकुओं से गोद कर हत्या,...

बेटा कहे जाने का विरोध करने पर आलोक की चाकुओं से गोद कर हत्या, यामीन, गुगा और राजा की तलाश: फरीदाबाद की घटना

फरीदाबाद पुलिस ने मृतक के बजरंग दल से जुड़ाव और किसी लड़की को बचाने की वजह से हमला किए जाने के दावों को झूठ करार दिया है।

हरियाणा के फरीदाबाद में 2 युवकों पर चाकुओं से हमला किया गया। इस हमले में आलोक नाम के युवक की मौत हो गई है। एक अन्य पीड़ित शिवम गंभीर रूप से घायल है। शिवम का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हमले के बाद सभी आरोपित फरार हो गए हैं। पुलिस ने यामीन, राजा और गुगा पर FIR दर्ज कर ली है। घटना शनिवार (9 सितम्बर 2023) की है।

FIR कॉपी के मुताबिक यह घटना फरीदाबाद के पल्ला थानाक्षेत्र की है। मूल रूप से बिहार के मधुबनी जिले के निवासी नवीन कुमार चौधरी ने इस मामले में शिकायत दी है। नवीन फिलहाल दिल्ली के जैतपुर में किराए पर रहते हैं। शिकायत में उन्होंने बताया कि उन्हें 9 सितंबर को रात एक बजे अपने सबसे छोटे 21 वर्षीय बेटे आलोक को चाकू मारे जाने की जानकारी मिली थी। साथ ही शिवम नाम के एक अन्य व्यक्ति को भी बेरहमी से पीटे जाने के बारे में बताया गया। आलोक के दोस्त राहुल नेगी ने हमले के लिए यामीन, गुगा और राजा को जिम्मेदार बताया। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है।

इस सूचना के बाद आलोक के परिजनों ने खोजबीन शुरू की। लगभग 3 घंटे बाद घायल आलोक अपने परिजनों को पंचशील कॉलनी के एक पार्क में घायल अवस्था में मिले। परिजनों ने उन्हें दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में भर्ती करवाया। इलाज के दौरान ही आलोक ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने इस केस को IPC की धारा 302 और 34 के तहत दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का भी एलान किया है। फरार आरोपितों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की 4 टीमें लगाई गई हैं।

हमले में गंभीर रूप से घायल शिवम का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उनकी हालात चिंताजनक बताई जा रही है। हरियाणा के बजरंग दल पदाधिकारी ललित भाटी ने इस मामले में ऑपइंडिया से बातचीत की। ललित के मुताबिक आलोक और शिवम लव जिहाद के खिलाफ काम करते थे। कुछ समय पहले ही उन्होंने एक हिन्दू लड़की को लव जिहाद से बचाया था। लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने इन दावों का खंडन किया है।

पुलिस ने X/ट्विटर पर एक लंबे पोस्ट में बताया है कि मृतक और आरोपितों की पहले से जान पहचान थी। इनका रोज का मिलना जुलना था। आलोक ने बेटा कहने का विरोध किया जिसके कारण उस पर हमला किया गया। बजरंग दल से जुड़ाव और किसी लड़की को बचाने के कारण हमला किए जाने के दावों को पुलिस ने झूठ बताया है।

पुलिस का कहना है कि नामजद आरोपितो राजा, यामीन और बुगा उर्फ गुगा उर्फ गोगा उर्फ अजहर की तलाश क्राइम ब्रांच की चार टीमें कर रही है। आमलोगों से भी पुलिस ने इनकी जानकारी देने की अपील की है।

अपडेट: इस मामले में फरीदाबाद पुलिस द्वारा वस्तुस्थिति स्पष्ट किए जाने के बाद हमने खबर में जरूरी बदलाव किए हैं

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -