Thursday, May 23, 2024
Homeदेश-समाजबोरे में मिली पूनम की लाश, डुबो कर मारा फिर टुकड़े-टुकड़े काटा: टैक्सी ड्राइवर...

बोरे में मिली पूनम की लाश, डुबो कर मारा फिर टुकड़े-टुकड़े काटा: टैक्सी ड्राइवर निज़ाम ने खुद को कुँवारा बता कर फाँसा था

कुछ ही दिनों के अंदर पूनम को पता चला कि निजाम शादीशुदा है। वह एक बच्चे का अब्बा भी निकला। पूनम इस बात से काफी नाराज हुई। दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ।

मुंबई में शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को एक 27 वर्षीया महिला की हत्या कर दी गई थी। महिला का शव बोरे में भर कर नवी मुंबई में फेंक दिया गया था। 25 अप्रैल को महिला का शव लोगों को सड़ी हुई हालात में बरामद हुआ था। मृतका की पहचान पूनम के तौर पर हुई थी। अब पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए निज़ाम नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। निज़ाम टैक्सी ड्राइवर है। मृतका आरोपित निज़ाम के साथ रिलेशनशिप में थी।

बाल-बच्चेदार निजाम ने खुद को कुँवारा बताया था। उसकी पोल खुल जाने के बाद दोनों में झगड़ा हुआ था जिसके फलस्वरूप पूनम की हत्या कर दी गई थी। भाजपा ने इसे ‘लव जिहाद’ बताया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूनम मुंबई के नागपाड़ा इलाके में काम करती थी। घर से ऑफिस आने-जाने के दौरान उसको टैक्सी ड्राइवर निजाम मिला। निजाम शादीशुदा और 1 बच्चे का अब्बा था। उसका परिवार उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रहता है। निजाम ने खुद को कुँवारा बताया और पूनम से दोस्ती कर ली। कुछ ही दिनों में निजाम ने पूनम को अपने प्यार के जाल में फँसा लिया। बाद में पूनम और निजाम रिलेशनशिप में आ गए। दोनों अक्सर साथ देखने जाने लगे।

कुछ ही दिनों के अंदर पूनम को पता चला कि निजाम शादीशुदा है। वह एक बच्चे का अब्बा भी निकला। पूनम इस बात से काफी नाराज हुई। दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने मीडिया को बताया कि 18 अप्रैल को निजाम ने बहाने से पूनम को मिलने के लिए बुलाया। यहाँ से दोनों कल्याण के पास एक जगह पर गए। यहाँ निजाम ने पूनम को पानी में डुबो कर मार डाला। पूनम की मौत होने के बाद निजाम लाश ले कर अस्पताल पहुँचा। यहाँ उसने पूनम की मौत की पुष्टि करवाई।

मंगल प्रभात आगे बताते हैं कि निजाम अस्पताल पूनम की लाश ले कर भाग गया। 19 अप्रैल को उसने पूनम के शव के कई टुकड़े किए। इन टुकड़ों को उसने एक बोरे में भरा और नवी मुंबई इलाके में एक सुनसान जगह फेंक दिया। 25 अप्रैल को राहगीरों ने पूनम का शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। परिजनों ने निजाम पर हत्या का आरोप लगाया। हिन्दू संगठन ने सदस्यों ने निजाम को घूमते देखा तो पकड़ कर पुलिस को सौंपा। निजाम ने पुलिस के आगे अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस निजाम से पूछताछ कर रही है।

मंत्री मंगल प्रभात का दावा है कि पूनम की हत्या करने में निजाम अकेला नहीं है बल्कि उसके साथ कई और लोग भी शामिल हैं। उन्होंने इस घटना को दिल्ली के आफ़ताब-श्रद्धा मामले के जैसा ही बताया है। मंगल के मुताबिक इस घटना से मुंबई के हिन्दू समाज के लोगों में नाराज़गी है। उन्होंने निजाम और उसके साथियों पर कठोर कार्रवाई की माँग उठाई है। प्रशासन को कार्रवाई के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए मंगल प्रभात ने इस घटना में लगभग 1 दर्जन आरोपितों के शामिल होने की आशंका जताई है। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इस घटना को ‘लव जिहाद’ बताते हुए पीड़ित परिवार से मुलाक़ात की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मी लॉर्ड! भीड़ का चेहरा भी होता है, मजहब भी होता है… यदि यह सच नहीं तो ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारों के साथ ‘काफिरों’ पर...

राजस्थान हाईकोर्ट के जज फरजंद अली 18 मुस्लिमों को जमानत दे देते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि चारभुजा नाथ की यात्रा पर इस्लामी मजहबी स्थल के सामने हमला करने वालों का कोई मजहब नहीं था।

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -