Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजएक पिल्ले के कान काटे-दूसरे की पूँछ, फिर नमक लगाकर खा गए: चखने के...

एक पिल्ले के कान काटे-दूसरे की पूँछ, फिर नमक लगाकर खा गए: चखने के लिए बरेली के 2 शराबी बन गए अमानुष

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि एक शराबी दो प‍िल्‍लों को अपने साथ लेकर गया। कुछ देर बाद प‍िल्‍लों के जोर-जोर से च‍िल्‍लाने की आवाज आई। छत से लोगों ने देखा कि शराबी एक प‍िल्‍ले के पैर को दबा रहा था और दूसरे चाकू से दूसरे प‍िल्‍ले का कान काट रहा था।

उत्तर प्रदेश के बरेली में कुत्ते के बच्चों के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है। शराबियों ने दो पिल्ले के अंग को पहले काटा। उसके बाद नमक लगाकर चखने की तरह उसे खा गए। इस संबंध में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस जाँच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शराबियों ने एक पिल्ले का कान तो दूसरे की पूँँछ काट दी। घटना बरेली जिले के फरीदपुर इलाके की एसडीएम कॉलोनी की है। पुलिस के अनुसार, दोनों पिल्ले घटना के बाद लहूलूहान हो गए थे। पिल्लों की हालत गंभीर है और फिलहाल दोनों का इलाज चल रहा है। मामले में पीपल फॉर एनिमल संस्था के सदस्य धीरज पाठक ने फरीदपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद पुल‍िस ने पशु क्रूरता अध‍िन‍ियम के तहत मामला दर्ज कर ल‍िया है।

शिकायत के मुताबिक, मुख्य आरोप‍ित का नाम मुकेश वाल्मीकि है। वह मंगलवार (13 दिसंबर 2022) को एक अन्य व्यक्ति साथ शराब पी रहा था। उसने नशे में धुत होकर एक पिल्ले की कान और एक की पूँँछ काट दी। वाल्‍मीक‍ि पर यह भी आरोप है क‍ि उसने प‍िल्‍ले के कान और पूँछ को चखने की तरह इस्‍तेमाल क‍िया और उसमें नमक लगाकर चट कर गया। र‍िपोर्ट की माने तो कुत्तों के बच्चों के साथ इससे पहले मारपीट भी की गई थी।

दैन‍िक भास्‍कर की रिपोर्ट के मुताबिक, मोहल्‍ले के कुछ लड़कों ने पुल‍िस को बताया क‍ि मुकेश अपने दोस्‍त के साथ शराब पी रहा था। इस बीच वह दो प‍िल्‍लों को अपने साथ लेकर जाने लगा। उन्‍हें लगा क‍ि वह कुत्‍ते को दुलारने और उसके साथ खेलने के ल‍िए अपने साथ लेकर जा रहा है। हालॉंक‍ि कुछ देर बाद प‍िल्‍लों के जोर-जोर से च‍िल्‍लाने की आवाज आई। छत से देखने पर पता चला क‍ि मुकेश एक प‍िल्‍ले के पैर को दबा रहा था और दूसरे चाकू से दूसरे प‍िल्‍ले का कान काट रहा था।

घटना के बाद लोगों ने व‍िरोध क‍िया तो दोनों आरोप‍ित मौके से फरार हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश चौरसिया ने बताया कि जाँच चल रही है। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पशुओं के साथ क्रूरता की यह पहली घटना है। इससे पहले भी बरेली में कुछ लोगों ने चूहे की पूँछ में पत्थर बाँधकर उसे नाले में डुबोकर मारने की कोशिश की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -