Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाज'तुम्हारा रंग काला... शादी के बाद भाग जाऊँगी': टूट गई शादी, दूल्हे के पक्ष...

‘तुम्हारा रंग काला… शादी के बाद भाग जाऊँगी’: टूट गई शादी, दूल्हे के पक्ष का दावा- दुल्हन के परिजनों ने सारा सामान छीना, लाठी-डंडे से मारा भी

"तुम दिखने में सुंदर नहीं हो, ज्यादा पढ़े लिखे भी नहीं हो और तुम्हारा रंग भी काला है। मेरी सहेलियाँ शादी के बाद मेरा मजाक उड़ाएँगी।"

उत्तर प्रदेश के बरेली में शादी टूटने का एक मामला अदालत में पहुँच गया है। आरोप है कि लड़की ने लड़के के रंग और शिक्षा पर सवाल उठाते हुए शादी से इनकार कर दिया। लड़के के परिजनों ने लड़की पक्ष पर मारपीट करने और सामान छीनने का भी आरोप लगाया है।

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार मामला करीब छह महीने पुराना है। दिल्ली के निहाल विहार इलाके के रहने वाले दुर्गा प्रसाद की शादी बरेली की युवती से तय हुई थी। तिलक और गोद भराई के लिए लड़का पक्ष के लोग लड़की के घर पहुँचे। गोद भराई की रस्म के बाद लड़की ने दुर्गा से कहा, “तुम दिखने में सुंदर नहीं हो, ज्यादा पढ़े लिखे भी नहीं हो और तुम्हारा रंग भी काला है। मेरी सहेलियाँ शादी के बाद मेरा मजाक उड़ाएँगी।” लड़की ने होने वाले दूल्हे को धमकी दी, “यदि तुमने शादी से इनकार नहीं किया तो शादी के बाद मैं भाग जाऊँगी। फिर तुम्हारी और तुम्हारे घर वालों की बदनामी होगी। इससे अच्छा होगा तुम खुद ही शादी से मना कर दो।”

लड़की की बात सुनकर लड़के के पैरों तले जमीन खिसक गई। अपने और परिवार की इज्जत का ख्याल करते हुए शादी से मना कर दिया। दूल्हे के शादी से इनकार करते ही लड़की पक्ष के लोग नाराज हो उठे। आरोप है कि लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हा पक्ष के लोगों के साथ बदसलूकी की। उनका सामान छीन लिया।

इतना ही नहीं युवती के बहनोई पर भी दूल्हा पक्ष के लोगों को धमकी देने और गाली-गलौज का इल्ज़ाम है। कहा जा रहा है कि इस बीच दोनों पक्ष के लोगों ने विवाद सुलझाने की भी कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। दुल्हन के परिजनों पर दूल्हा पक्ष से 2 लाख रुपए माँगने का भी इल्जाम लगाया गया है। आरोप है कि रुपए न देने पर दुल्हन पक्ष के लोगों ने उनपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

जब रिश्तेदारों के बीच बातचीत से मामला नहीं सुलझा तो दूल्हे के पक्ष ने कोर्ट का रुख किया। दोनों पक्षों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -