Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजमुस्लिम लड़की ने हिन्दू प्रेमी के साथ मंदिर में लिए 7 फेरे, बरेली पुलिस...

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू प्रेमी के साथ मंदिर में लिए 7 फेरे, बरेली पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

“मैंने अपनी मर्जी से पंकज शर्मा को अपना जीवन साथी बना लिया है। मेरे पति, पति के दोस्तों, परिजनों को परेशान नहीं किया जाए। मेरे परिजनों से हम सबको खतरा है, उसके लिए..."

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक मुस्लिम युवती ने हिन्दू युवक से मंदिर के भीतर शादी कर ली। एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़ मुस्लिम युवती ने अपनी मर्ज़ी से हिन्दू रीति-रिवाज़ों से सात फेरे लिए। युवती ने शादी का एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें उसने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।  

जारी किए गए वीडियो में युवती कहती है, “मैंने अपनी मर्ज़ी से पंकज शर्मा को अपना जीवन साथी बना लिया है।” इसके बाद युवती निवेदन करते हुए कहती है कि उसने अपनी मर्ज़ी से हिन्दू युवक के साथ शादी की है, इसलिए उसके परिजन किसी को परेशान नहीं करें। 

युवती ने यह भी कहा कि शादी के बाद उसके पति, पति के दोस्तों, परिजनों को परेशान नहीं किया जाए। अंत में युवती ने खुद को और अपने पति को अपने परिजनों से ख़तरा बताते हुए बरेली एसएसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है। वीडियो के चर्चा में आने के बाद से पुलिस इस मामले की जाँच में जुट गई है। इसके अलावा पुलिस वीडियो की पड़ताल भी कर रही है।  

हाल ही में इस तरह की एक और घटना बरेली में ही सामने आई थी, जहाँ अलीशा नाम की मुस्लिम युवती ने अमन नाम के हिन्दू युवक से शादी कर ली थी। युवती के पिता ने बरेली के प्रेमनगर थाने में हिन्दू युवक पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के कुछ ही समय बाद युवती को बरामद कर लिया था। इसके बाद पुलिस ने युवती का मेडिकल कराया। अदालत में बयान भी दर्ज कराया। इस दौरान पुलिस ने बताया कि युवक और युवती दोनों बालिग़ हैं और युवती ने युवक के पक्ष में बयान दिया था। फिर पुलिस ने युवती को युवक के घर भेज दिया था और घटना में धर्म-परिवर्तन का कोई पहलू भी सामने नहीं आया था। 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ही औरैया जिले में एक मामला सामने आया था, जिसमें दो अलग धर्म के प्रेमी-प्रेमिका ने आपसी सहमति से शादी की थी। दिल्ली की रहने वाली रेशमा और औरैया के निवासी अमन ने बिधूना कस्बे स्थित भगवान शिव के मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज़ों से शादी की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ दोनों के बीच पिछले काफी समय से बातचीत हो रही थी। इस शादी में युवक और युवती के परिजन भी शामिल हुए थे और दोनों ने नवदंपत्ति को आशीर्वाद भी दिया था। परिजनों का कहना था कि जिस बात में उनके बच्चे खुश हैं, उस बात में ही उनकी ख़ुशी है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe