Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजबरेली में काँवड़ को मारी लात, पुलिस पर भी हमला: मुरादाबाद में फेंके...

बरेली में काँवड़ को मारी लात, पुलिस पर भी हमला: मुरादाबाद में फेंके पत्थर

प्रेमपुर-मुरारपुर के निवासी सत्येंद्र कुमार की तहरीर पर इकरार अहमद समेत 13 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के हाफिजगंज में रविवार (7 अगस्त, 2022) की शाम को काँवड़ियों को टक्कर मारकर भाग रहे बाइक सवार युवकों को पकड़ने के दौरान जमकर हंगामा हुआ। जिसमें दो शिवभक्त घायल हो गए। एक्सीडेंट से गुस्साए काँवड़ियों ने सड़क पर काँवड़ रखकर तीन घंटे तक जाम लगा दिया। मामले की सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस जब काँवड़ियों को समझा रही थी, इसी दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। वहीं मुरादाबाद में भी छत से काँवड़ियों पर पत्थरबाजी की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधीक्षक (देहात) राजकुमार अग्रवाल ने सोमवार (8 अगस्त, 2022) को बताया कि रविवार देर शाम बकैनिया हरहरपुर मटकली, नवदिया, बमनपुरी, मटकुला, संतोषपुर, कमुआ प्रेमपुर समेत 8 गाँवों के 400 काँवड़ियों का जत्था हरहरपुर जाने वाले मार्ग से गुजर रहा था। तभी आगे बकैनिया गाँव में ग्राम प्रधान इकरार अहमद के घर के सामने मुस्लिम समुदाय के दो युवकों ने मोटरसाइकिल से कांवड़ियों को टक्कर मार दी, जिसके चलते प्रेमपुर गाँव के काँवड़ यात्री बुद्धसेन गंगवार और योगेंद्र गंगवार घायल हो गए। जिसके बाद मुस्लिम युवकों से कहासुनी हो गई। जब काँवड़ियों ने भाग रहे मोटरसाइकिल सवारों को पकड़ने का प्रयास किया तो मुस्लिमों के घरों से काँवड़ियों पर पथराव शुरू हो गया।

वहीं इस मामले में काँवड़ियों का कहना था कि हम लोगों का जत्था जल चढ़ाने जा रहा था, तभी एक बाइक वाले ने काँवड़ को टक्कर मार दी। विरोध करने पर उसने दूसरी काँवड़ को भी लात मारा। जिसके बाद बाइक सवार के समर्थकों ने काँवड़ियों पर पथराव भी किया। इस पर काँवड़िए भड़क गए। सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर हाफिजगंज अजीत प्रताप सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर स्थिति सँभालने की कोशिश की। रिपोर्ट के अनुसार, देर शाम तक विधायक और अधिकारी काँवड़ियों को समझाने में जुटे रहे। वहीं काँवड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग कर रहे थे।

गौरतलब है कि इस घटना में 2-3 पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें भी आई है। वहीं मुस्लिम उपद्रवियों पर इंस्पेक्टर हाफिजगंज की वर्दी फाड़ने का भी आरोप है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जाँच कर रही है। जिस व्यक्ति की बाइक काँवड़ से टकराई थी, वो बाइक छोड़कर फरार हो गया। यूपी पुलिस उस बाइक सवार को खोज रही है।

बता दें कि इस मामले में प्रेमपुर-मुरारपुर के निवासी सत्येंद्र कुमार की तहरीर पर इकरार अहमद समेत 13 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया। वहीं पुलिस की ओर से भी एक और मामला दर्ज किया गया है। जाँच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा मुरादाबाद के करनपुर में भी रामपुर की तरफ जा रहे काँवड़ियों पर कहा जा रहा है छत पर खेल रहे मुस्लिम समुदाय के बच्चों ने पत्थर फेंक दिया। इससे गुस्साए काँवड़िए ने दिल्ली हाईवे जाम कर दिया। हालाँकि, सूचना मिलने पर सीओ हाईवे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे। पुलिस अफसरों ने किसी तरह काँवड़ियों को समझा कर हाईवे से उठाया। इस दौरान करीब एक घंटे तक यातायात बाधित रहा। बता दें इस मामले में रामपुर जनपद के टांडा क्षेत्र के काँवड़ियों का जत्था बृजघाट से गंगाजल लेकर वापस लौट रहा था। वहीं इस मामले में जब पुलिस छत पर गई तो बताया गया कि बच्चों ने खेलते हुए पत्थर फेंक दिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शुक्र है मीलॉर्ड ने भी माना कि वो इंसान हैं! चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने को मद्रास हाई कोर्ट ने नहीं माना था अपराध, अब बदला...

चाइल्ड पोर्नोग्राफी को अपराध नहीं बताने वाले फैसले को मद्रास हाई कोर्ट के जज एम. नागप्रसन्ना ने वापस लिया और कहा कि जज भी मानव होते हैं।

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -