Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजनूपुर शर्मा के विरोध में अब बंगाल में आगजनी, कट्टरपंथियों ने लगाया लंबा जाम:...

नूपुर शर्मा के विरोध में अब बंगाल में आगजनी, कट्टरपंथियों ने लगाया लंबा जाम: बोलीं CM ममता बनर्जी – दिल्ली-यूपी जाइए, वहाँ कीजिए प्रदर्शन

"अगर आप सभी इतने नाराज हैं तो दिल्ली जाइए। वहाँ शांति से विरोध प्रदर्शन कीजिए और पीएम के इस्तीफे की माँग कीजिए। आप यहाँ समस्या क्यों पैदा कर रहे हैं?"

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा में गुरुवार (9 जून, 2022) को उन्मादी प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग को ब्लॉक कर दिया। जिसकी वजह से यातायात ठप हो गया और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यह प्रदर्शन भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के सस्पेंड करने के कुछ दिन बाद की गई है, जिन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।

प्रदर्शनकारियों ने सिर पर टोपी और लुंगी पहनकर NH116 पर हंगामा किया। इस दौरान उन्होंने इस्लामी नारे लगाए और टायर जलाए। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आसमान में काला धुआँ फैलते हुए देखा जा सकता है।

यह नाकाबंदी निबरा (कोना एक्सप्रेसवे-एनएच 16 जंक्शन) से सुबह करीब 10:30 बजे शुरू हुई और रात 9:30 बजे समाप्त हुई। इसकी वजह से 5 घंटे से अधिक समय तक जाम लगा रहा। कई लोगों को अपनी गाड़ियाँ छोड़कर पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ा। करीब 20 किलोमीटर तक यातायात ठप रहे। आने-जाने वाले लोगों को हो रही परेशानियों से बेपहरवाह भीड़ ने सड़कों पर कब्जा जमाए रखा।

हावड़ा में यातायात को लगभग ठप करने वाली भीड़ के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनसे अन्य राज्यों में जाकर प्रदर्शन करने और लोगों का जीवन बाधित करने के लिए कहा।

उन्होंने टिप्पणी की, “संकीर्ण राजनीतिक लाभ के उद्देश्य से कुछ लोगों की सांप्रदायिक राजनीति के कारण हम नुकसान क्यों उठाएँ? यूपी, गुजरात में जाओ विरोध करो… जिन राज्यों में बीजेपी सत्ता में है। वे बंगाल में सत्ता में नहीं हैं, इसलिए यहाँ पब्लिसिटी के लिए ऐसा न करें। हम सभी हाथ जोड़कर अनुरोध कर रहे हैं कि नाकाबंदी की राजनीति से दूर हो जाएँ। कोई एक दिन के लिए उकसाएगा। कल, आसपास कोई नहीं होगा! अगर कल दंगा होता है, तो किसी के पास जवाब नहीं होगा।”

ममता ने कहा, “मैं इस तरह के (हिंसक) विरोध का समर्थन नहीं करती। अगर आप सभी इतने नाराज हैं तो दिल्ली जाइए। वहाँ शांति से विरोध प्रदर्शन कीजिए और पीएम के इस्तीफे की माँग कीजिए। आप यहाँ समस्या क्यों पैदा कर रहे हैं? मैं आप सभी से शांति बनाए रखने और विरोध वापस लेने का अनुरोध करती हूँ।” बनर्जी के साथ बैठे टीएमसी मंत्री फिरहाद हकीम ने दावा किया कि इस्लाम शांति का धर्म है और यह अशांति, दंगों या परेशानी का समर्थन नहीं करता है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद को लेकर टिप्पणी के बाद भाजपा ने पैगंबर मुहम्मद पर उनके बयानों और कथित तौर पर इस्लामी भावनाओं को आहत करने के जवाब में राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को 5 जून को पार्टी से 6 सालों के लिए निलंबित कर दिया। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -