Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज1 साल की दलित बच्ची को 'खेलाने' के लिए ले गया 50 साल का...

1 साल की दलित बच्ची को ‘खेलाने’ के लिए ले गया 50 साल का पड़ोसी रहमान, रेप कर किया लहूलुहान: UP पुलिस ने दबोचा

इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 50 साल का भोंदू रहमान वहाँ आया। भोंदू ने बदनीयती से बच्ची का मुँह दबा कर उस से जबरन रेप किया।

उत्तर प्रदेश के बहराइच में 1 साल की हिन्दू बच्ची से बलात्कार का मामला सामने आया है। पीड़िता को गंभीर हालात में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। भोंदू रहमान नाम के आरोपित की उम्र 50 वर्ष है। पुलिस ने रहमान को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन द्वारा मामले को फास्ट ट्रैक में चलवाने का भी ऐलान किया गया है। घटना शनिवार (17 फरवरी, 2024) की है। रेप के बाद उसने पीड़िता की माँ को गालियाँ भी बकीं, उन्हें मारने लगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला बहराइच के थाना क्षेत्र नानपारा का है। यहाँ शनिवार को पीड़ित परिवार ने पुलिस में अपनी 1 साल की मासूम से रेप किए जाने की शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में बच्ची की माँ ने बताया कि वो दूधमुँही बेटी के साथ सरसों के खेत गई थीं। पीड़िता खेत के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 50 साल का भोंदू रहमान वहाँ आया। भोंदू ने बदनीयती से बच्ची का मुँह दबा कर उस से जबरन रेप किया। बाद में बच्ची के चीखने की आवाज पर पीड़िता की माँ वहाँ पहुँची।

पीड़िता की माँ को देख कर भोंदू रहमान मौके से भाग निकला। बच्ची लहूलुहान हालात में थी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुँच पर बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस अधीक्षिका बहराइच वृंदा शुक्ला के निर्देश पर बच्ची को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। इधर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट व अन्य धाराओं में FIR दर्ज कर के फरार चल रहे भोंदू रहमान की तलाश शुरू कर दी। रविवार (18 फरवरी) को भोंदू रहमान को गिरफ्तार कर लिया गया। जिले के तमाम सीनियर अधिकारी पीड़िता के घर पहुँचे।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने ऐलान किया है कि आरोपित का केस फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बच्ची की हालत खतरे से बाहर है। घटनास्थल से सबूत जुटाए जा रहे हैं। गिरफ्तार आरोपित से पुलिस की पूछताछ जारी है।

ऑपइंडिया ने बच्ची के बाबा से बात की। उन्होंने बताया कि गाँव में सैकड़ों मुस्लिमों के परिवार में महज कुछ घर दलित और OBC समुदाय के हिन्दुओं के बचे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले भी उन सबको परेशान किया जाता रहा है। मूर्तियाँ ले जाने पर ईंटों से मारा जाता है और कुछ मौकों पर तो दरवाजे तक से निकलने पर आपत्ति जताई जाती है। पीड़िता के बाबा ने हमें यह भी बताया कि योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद गाँव के मुस्लिम उनसे कहते हैं, “जब तक बाबा की सरकार है तब तक चाहे हो कर लो।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

‘बोलो मियाँ साहेब ज़िंदाबाद, अल्लाह-हू-अकबर’… बिहार में किशोर को पैर पर थूक कर चाटने को मजबूर किया, छड़ी और थप्पड़ से ताबड़तोड़ पिटाई का...

वीडियो में आरोपित कह रहा है कि 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाने पर ही वो पीड़ित को जाने देगा। बंधक बना कर छड़ी और थप्पड़ से कई बार पीटा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -