Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजBJP कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले फारुख के घर पर चला बुलडोजर, एक्शन में...

BJP कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले फारुख के घर पर चला बुलडोजर, एक्शन में CM मोहन यादव: उज्जैन में मीट दुकानों को किया जमींदोज

भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र सिंह ठाकुर पर 5 दिसंबर को कुछ बदमाशों ने हमला किया था। बदमाशों ने उनकी की हथेली काट दी थी। इस हमले में भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फारुख समेत 5 को पकड़ा था। अब सीएम यादव ने उसी फारुख के घर बुलडोजर चलवाया है।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने के बाद से मोहन यादव एक्शन में हैं। उन्होंने गुरुवार (14 दिसंबर 2023) को उज्जैन में महाकाल मंदिर के पास बिना अनुमति से चल रही मांस की 10 दुकानों पर बंद करवा दिया और सड़क किनारे बनी कुछ दुकानों को ध्वस्त भी किया गया। कार्रवाई नागझिरी इलाके में हुई। इसके अलावा सीएम यादव ने भाजपा कार्यकर्ता पर हमला करने वाले फारूक के घर भी बुलडोजर चलाने का आदेश दिया।

उनके आदेश के बाद गुरुवार को प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए भोपाल बीजेपी भाजपा कार्यकर्ता की हथेली काटने वाले बदमाशों के घर पर बुलडोजर चला दिया। इस कार्रवाई से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई है। मोहन यादव सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत आरोपितों पर यह कार्रवाई की।

जानकारी के मुताबिक, भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र सिंह ठाकुर पर 5 दिसंबर को कुछ बदमाशों ने हमला किया था। बदमाशों ने उनकी की हथेली काट दी थी। इस हमले में भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय उनसे अस्पताल में मिलने पहुँचे थे और कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया था। इस मामले में फारुख राइन और उसके 4 (असलम, शाहरुख, बिलाल और समीर) साथी शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

खुद मुख्यमंत्री ने दिए थे बुलडोजर एक्शन के आदेश

घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस मामले की जाँच के आदेश दिए थे। जाँच में पता चला कि इस हमले को देवेंद्र के राजनीतिक विरोधियों ने अंजाम दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बदमाशों के घर पर बुलडोजर चलाने का आदेश दिया। बुलडोजर ने बदमाशों के घर को जमींदोज कर दिया। जानकारी के मुताबिक, फारुख राइन का घर भोपाल की जनता कॉलोनी में था, जिसे प्रशासन ने ढहा दिया है।

इस कार्रवाई से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई है। लोगों का कहना है कि यह कार्रवाई अपराधियों को सख्त संदेश देती है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएँगे। उन्होंने कहा कि अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री बनते ही कड़े कदम उठा रहे मोहन यादव

बता दें कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद मोहन यादव ने दो बड़े फैसले लिए। उन्होंने बुधवार (13 दिसंबर 2023) को ही धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दे दिया। इस आदेश के तहत, धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर का उपयोग केवल अनुमति के बाद ही किया जा सकेगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने पहले बड़े फैसले के तहत इसका आदेश जारी किया गया। यही नहीं, खुले में मांस की बिक्री पर भी रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया गया। सीएम यादव ने कहा कि खुले में मांस की बिक्री अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा, “आज (13 दिसंबर 2023) हमने पहली कैबिनेट बैठक में कई चर्चाएँ की हैं। हमने कैबिनेट बैठक में खुले में मांस की बिक्री का मुद्दा उठाया है और इसके लिए नियम लाने का प्रस्ताव रखा है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -