Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजकरण के लिए फरहिना बन गई खुशबू, इस्लाम छोड़ अपनाया हिन्दू धर्म: माँग में सिंदूर और...

करण के लिए फरहिना बन गई खुशबू, इस्लाम छोड़ अपनाया हिन्दू धर्म: माँग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहन पहुँची कोर्ट

फरहिना ने कहा कि दोनों बालिग हैं और साथ रहना चाहते हैं। गले में मंगलसूत्र पहने और माँग में सिंदूर लगाए फहरिना ने बताया कि दोनों पहले ही हिन्दू रीति से मंदिर में शादी कर चुके हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक मामला सामने आया है जिसमें जब मुहब्बत परवान चढ़ा तो मजहब की दीवार फाँद प्रेम कहानी कोर्ट पहुँच गया। दरअसल, मामला एक मुस्लिम लड़की के हिन्दू धर्म अपनाकर विवाह करने का है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अपने प्रेम को पाने के लिए मुस्लिम लड़की फरहिना ने इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाने और करण नाम के हिंदू लड़के से शादी करने पर अड़ गई।

दरअसल, फरहिना ने करण से विवाह के लिए पहले हिन्दू धर्म अपनाकर खुशबू बनीं और फिर माँग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र पहने फरहिना सीधे कोर्ट पहुँच गई और सबके सामने कहा कि वो करण से ही शादी करेंगी और उसके साथ ही रहेगी। इस मामले में जो जानकारी रिपोर्ट में सामने आई है उसके अनुसार करण और फरहिना दोनों मुजफ्फरपुर के करजा थाना क्षेत्र के एक ही गॉँव के रहने वाले हैं। कहा जा रहा है करीब डेढ़ साल पहले दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। 

फरहिना के परिजनों ने लगाया अपहरण का आरोप 

हालाँकि, मुस्लिम लड़की फरहिना के परिजन उनके हिन्दू धर्म अपनाने और इस विवाह से खुश नहीं हैं। फरहिना के परिजनों ने अपहरण का मामला दर्ज कराया है। वहीं जैसे ही फरहिना को इस FIR की जानकारी हुई तो वह खुद थाना पहुँच गई, जहाँ से उसे कोर्ट ले जाकर बयान दर्ज करवाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट में फरहिना ने कहा, “मैं और करण दोनों बालिग हैं और साथ रहना चाहते हैं।” गले में मंगलसूत्र पहने और माँग में सिंदूर लगाए फहरिना ने बताया कि दोनों पहले ही हिन्दू रीति से मंदिर में शादी कर चुके हैं। वहीं फरहिना ने इस मामले में मीडिया के सामने बताया कि उसके परिवार के लोग इस शादी के खिलाफ हैं, और बार-बार धमका रहे हैं जबकि यह मामला मीडिया और सोशल मीडिया में आ जाने से अब कई सामाजिक संगठन भी फरहिना के सपोर्ट में हर संभव मदद को आगे आएँ हैं। 

घर से भागकर की शादी 

परिजनों द्वारा लगाए जा रहे अपहरण के आरोप को नकारते हुए फरहिना खातून ने बताया कि हाल ही में दोनों घर से भाग गए थे, जिसके बाद उसके परिजनों ने करण और उसके परिवार के खिलाफ अपहरण का केस भी दर्ज करवा दिया है। जिसके बाद फरहिना ने खुद ही वकील से सम्पर्क कर थाने और कोर्ट में में जाकर अपने बयान में करण से शादी की बात कही।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -