Wednesday, April 17, 2024
Homeदेश-समाजवैज्ञानिक गोबर्धन दास परिवार सहित 'नजरबंद', घर को घेर TMC के गुंडों ने फेंके...

वैज्ञानिक गोबर्धन दास परिवार सहित ‘नजरबंद’, घर को घेर TMC के गुंडों ने फेंके बम: गृह मंत्रालय भेज रहा CRPF

वैज्ञानिक आनंद रंगनाथन ने सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गोबर्धन दास की सुरक्षा की गुहार लगाई। इसके बाद उन्होंने अपनी शिकायत पर संज्ञान लिए जाने की भी जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल में TMC की जीत के बाद से उसके गुंडे हिंसा का ऐसा तांडव मचा रहे हैं कि भाजपा तो दूर, कॉन्ग्रेस और वामदल तक भी हाहाकार कर उठे हैं। राज्य में 100 से अधिक भाजपा दफ्तरों और कार्यकर्ताओं के घरों को तहस-नहस कर दिया गया है। दो महिला पोल एजेंट्स के साथ गैंगरेप की खबर है, जिसे बंगाल पुलिस फेक बता रही है। अब पूर्बस्थली उत्तर से भाजपा उम्मीदवार पर हमला हुआ है।

खबर आ रही है कि पूर्बस्थली उत्तर से भाजपा के उम्मीदवार और वैज्ञानिक गोबर्धन दास पर हमला हुआ है। तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडों ने ऐसा आतंक मचाया कि उनकी जान पर बन आई। वैज्ञानिक आनंद रंगनाथन ने सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गोबर्धन दास की सुरक्षा की गुहार लगाई। उस गाँव में भाजपा कार्यकर्ताओं के कई घरों को ध्वस्त किया गया है और तोड़फोड़ मचाई गई है।

दास के घर पर भी तोड़फोड़ मचाई गई। TMC के गुंडों ने उनके घर को चारों तरफ से घेर लिया, जिससे वे और उनका परिवार अंदर ही नज़रबंद हो गया। साथ ही उनके घर पर बाकी भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों की तरह क्रूड बम भी फेंके गए। आनंद रंगनाथन ने कहा है कि बमबारी के बीच वे घिरे हुए हैं। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय से मदद माँगी, जिस पर संज्ञान लिया गया और कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

बकौल आनंद रंगनाथन, गृह मंत्रालय ने गोबर्धन दास से संपर्क किया है और आश्वासन दिया है कि CRPF जल्द ही उनके गाँव में पहुँचेगी। गोबर्धन दास JNU में मॉलिक्यूलर मेडिसिन में प्रोफेसर हैं। साथ ही वे अमेरिका के हस्टन मेथोडिस्ट हॉस्पिटल में बतौर ‘पैथोलॉजी एंड जीनोमिक मेडिसिन’ के एडजसेन्ट प्रोफेसर भी कार्यरत हैं। भाजपा ने उन्हें इस बार टिकट दिया था।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने DGP और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को तलब कर रिपोर्ट माँगी थी, लेकिन अब तक उन्हें हिंसा की रिपोर्ट नहीं दी गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज मृत भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलेंगे। भाजपा ने 5 मई को धरने का ऐलान भी किया है। भाजपा ने अपने 9 कार्यकर्ताओं की हत्या की सूचना दी है।

बता दें कि 1 दिन पहले ही राजधानी कोलकाता में स्थित ABVP के दफ्तर में तृणमूल कार्यकर्ता घुस गए और उन्होंने वहाँ जम कर तोड़फोड़ मचाई। साथ ही वहाँ मौजूद कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी हुई। ABVP ने ये भी आरोप लगाया है कि TMC के गुंडों ने जान-बूझकर माँ काली और भगवान हनुमान की प्रतिमाओं के साथ तोड़फोड़ की। ABVP की महामंत्री निधि त्रिपाठी ने कहा कि जिन्होंने भी ममता बनर्जी के खिलाफ बोला, उनका खून बहाया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe