Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजबेगूसराय में बीजेपी नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 2 अन्य घायलों की हालत...

बेगूसराय में बीजेपी नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 2 अन्य घायलों की हालत गंभीर

हमलावरों ने बीजेपी नेता धीरज के शरीर में एक के बाद एक 6 गोलियाँ दागीं, जिसमें धीरज भारद्वाज की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना में धीरज के परिचित अनिल यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गए। गोलियों की आवाज सुन ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़े और......

बिहार के जिला बेगूसराय में बीजेपी नेता धीरज भारद्वाज की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना में उनके अन्य दो साथी गंभीर रुप से घायल हो गए। घटना को घात लगाए बदमाशों ने उस वक्त अंजाम दिया कि जब धीरज भारद्वाज अपने घर लौटते समय कुछ परिचितों से बातचीत कर रहे थे। इस घटना ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सैकड़ों सवाल खड़े कर दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा गाँव निवासी भाजयुमो के जिला महामंत्री धीरज भारद्वाज रविवार (17 मई, 2020) की सुबह अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान गाँव से पहले ही उनकी मुलाकात परिचित अनिल यादव से हो गई। इस दौरान धीरज भारद्वाज अनिल से बात कर ही रहे थे कि पहले से घात लगाए बदमाशों ने धीरज कुमार पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसानी शुरू कर दीं।

हमलावरों ने बीजेपी नेता धीरज के शरीर में एक के बाद एक 6 गोलियाँ दागीं, जिसमें धीरज भारद्वाज की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना में धीरज के परिचित अनिल यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गए। गोलियों की आवाज सुन ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़े और बदमाशों का पीछा किया।

हमलावर ग्रामीणों पर गोलियाँ चलाते हुए मौके से फरार हो गए। इसमें कैथमा गाँव के बिट्टू कुमार भी घायल हो गए। चश्मदीदों के मुताबिक दो बाइकों पर सवार होकर आए चार हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया।

सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, लेकिन पॉस्टमोर्टम के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शव को एसपी ऑफिस के सामने रखकर प्रदर्शन किया और प्रशासन से लोगों ने धीरज के घरवालों को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की माँग की है।

बीजेपी नेता धीरज की हत्या की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और सैकड़ों की संख्या में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच आक्रोश फैल गया। वहीं दिनदहाड़े धीरज की हत्या ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस मामले में सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने जिला प्रशासन से कार्रवाई कर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की माँग की है।

एनबीटी की खबर के मुताबिक बीजेपी नेता धीरज पर पाँच साल पहले भी जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें धीरज बाल-बाल बच गए थे। हालाँकि, धीरज के छोटे भाई को गोली लगी थी। सदर डीएसपी राजन सिन्हा ने बताया कि इस मामले में कुछ अपराधियों का नाम सामने आया है।

पहले चुनाव को लेकर कुछ विवाद था लेकिन अभी हत्या की वजह क्या बनी,ये साफ नहीं हो सकी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -