Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजबेगूसराय में बीजेपी नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 2 अन्य घायलों की हालत...

बेगूसराय में बीजेपी नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 2 अन्य घायलों की हालत गंभीर

हमलावरों ने बीजेपी नेता धीरज के शरीर में एक के बाद एक 6 गोलियाँ दागीं, जिसमें धीरज भारद्वाज की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना में धीरज के परिचित अनिल यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गए। गोलियों की आवाज सुन ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़े और......

बिहार के जिला बेगूसराय में बीजेपी नेता धीरज भारद्वाज की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना में उनके अन्य दो साथी गंभीर रुप से घायल हो गए। घटना को घात लगाए बदमाशों ने उस वक्त अंजाम दिया कि जब धीरज भारद्वाज अपने घर लौटते समय कुछ परिचितों से बातचीत कर रहे थे। इस घटना ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सैकड़ों सवाल खड़े कर दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कैथमा गाँव निवासी भाजयुमो के जिला महामंत्री धीरज भारद्वाज रविवार (17 मई, 2020) की सुबह अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान गाँव से पहले ही उनकी मुलाकात परिचित अनिल यादव से हो गई। इस दौरान धीरज भारद्वाज अनिल से बात कर ही रहे थे कि पहले से घात लगाए बदमाशों ने धीरज कुमार पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसानी शुरू कर दीं।

हमलावरों ने बीजेपी नेता धीरज के शरीर में एक के बाद एक 6 गोलियाँ दागीं, जिसमें धीरज भारद्वाज की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना में धीरज के परिचित अनिल यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गए। गोलियों की आवाज सुन ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़े और बदमाशों का पीछा किया।

हमलावर ग्रामीणों पर गोलियाँ चलाते हुए मौके से फरार हो गए। इसमें कैथमा गाँव के बिट्टू कुमार भी घायल हो गए। चश्मदीदों के मुताबिक दो बाइकों पर सवार होकर आए चार हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया।

सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, लेकिन पॉस्टमोर्टम के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शव को एसपी ऑफिस के सामने रखकर प्रदर्शन किया और प्रशासन से लोगों ने धीरज के घरवालों को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की माँग की है।

बीजेपी नेता धीरज की हत्या की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और सैकड़ों की संख्या में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच आक्रोश फैल गया। वहीं दिनदहाड़े धीरज की हत्या ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस मामले में सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने जिला प्रशासन से कार्रवाई कर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की माँग की है।

एनबीटी की खबर के मुताबिक बीजेपी नेता धीरज पर पाँच साल पहले भी जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें धीरज बाल-बाल बच गए थे। हालाँकि, धीरज के छोटे भाई को गोली लगी थी। सदर डीएसपी राजन सिन्हा ने बताया कि इस मामले में कुछ अपराधियों का नाम सामने आया है।

पहले चुनाव को लेकर कुछ विवाद था लेकिन अभी हत्या की वजह क्या बनी,ये साफ नहीं हो सकी है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K में बिहार के गोलगप्पा विक्रेता अरविंद साह की आतंकियों ने कर दी हत्या, यूपी के मिस्त्री को भी मार डाला: एक दिन में...

मृतक का नाम अरविंद कुमार साह है। उन्हें गंभीर स्थिति में ही श्रीनगर SMHS ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वो बिहार के बाँका जिले के रहने वाले थे।

दलित लखबीर के हत्या आरोपित का सिख डेरे में सम्मान, पहनाई गई नोटों की माला, अब गिरफ्तार: मृतक के शरीर पर जख्म के 37...

लखबीर सिंह की हत्या के मामले में दूसरे आरोपित नारायण सिंह को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया गया। वो तरना दल निहंग जत्थेबंदी का सदस्य है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe