Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली में महिला BJP नेता का गला रेता, आंध्र में गायब भाजपा किसान मोर्चा...

दिल्ली में महिला BJP नेता का गला रेता, आंध्र में गायब भाजपा किसान मोर्चा के नेता का मिला शव: केरल में भी हुई थी ऐसी ही वारदात

देश की राजधानी दिल्ली में भाजपा की एक विधवा महिला नेता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के जग्गैयापेट गाँव के बाहर भाजपा किसान मोर्चा के नेता मल्लारेड्डी का शव बरामद

देश के अलग-अलग हिस्सों में भाजपा नेताओं को निशाना पर उनपर हमले और उनकी हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आय़ा है। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर आँध्र प्रदेश तक में भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई। लेकिन अभी तक आरोपितों को कानून के दायरे में नहीं लाया जा सका है।

दिल्ली में भाजपा की महिला नेता का गला रेता

देश की राजधानी दिल्ली में भाजपा की एक विधवा महिला नेता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना अंबेडकरनगर थाना क्षेत्र के मदनगीर इलाके की बताई जा रही है। मृतका का नाम सुधा रानी (55) है। वो भाजपा की सीट पर 2007 में पार्षद का चुनाव भी लड़ीं थीं। इस मुद्दे पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे 19 फरवरी, 2022 को इसकी सूचना मिली थी कि एक महिला की लूट के विरोध में बदमाशों ने हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, जब वो वहाँ पहुँचे तो देखा कि महिला की खून से सनी लाश बिस्तर पर पड़ी हुई थी। उसके गले को काटा गया था।

मृतक भाजपा नेता की बेटी देवयानी का कहना है कि रात को करीब साढ़े 9 बजे दो लोग उसके घर में घुसे थे। दोनों ने अपने चेहरे ढके हुए थे और उनके हाथ में बंदूकें थीं। उन्होंने कैश, गहने लूटने के बाद उसकी माँ की गला रेतकर हत्या कर दी। बहरहाल आईपीसी की धारा 302 के अंतर्गत केस दर्ज शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आँध्र प्रदेश में भाजपा नेता की मौत

दूसरी घटना आँध्र प्रदेश की है। यहाँ कृष्णा जिले के जग्गैयापेट गाँव के बाहर भाजपा किसान मोर्चा के नेता मल्लारेड्डी का शव शनिवार (19 फरवरी 2022) को पाया गया। मल्लारेड्डी शुक्रवार को ही अपने घर से लापता हो गए थे। शुरुआती तौर पर उनके शव को देखने के बाद यह माना जा रहा है कि उनकी हत्या की गई है। बहरहाल, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचे डीएसपी नागेश्वर रेड्डी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुँचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी। भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख एस वीरराजू ने एसपी सिद्धार्थ कौशल से बात की और मल्लारेड्डी की हत्या की जल्द जाँच की माँग की है।

केरल में भी हुई थी भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

इससे पहले इसी महीने 17 फरवरी को केरल के अलप्पुझा जिले के हरिपद इलाके में कुमारपुरम के करीब स्थित वरयंकोडे के रहने वाले बीजेपी कार्यकर्ता सरथ चंद्रन की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरथ पर हमला एक मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बहस के बाद हुआ था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

अरुंधति रॉय पर UAPA के तहत चलेगा मुकदमा: दिल्ली LG ने दी मंजूरी, कश्मीरी अलगाववादियों के साथ दिया था भड़काऊ भाषण

सम्मेलन में जिन मुद्दों पर चर्चा की गई और बात की गई, उनमें 'कश्मीर को भारत से अलग करने' का प्रचार किया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -