Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'हर हर शम्भू' से फेमस हुईं यूट्यूबर फ़रमानी नाज के भाई की हत्या: नमाज...

‘हर हर शम्भू’ से फेमस हुईं यूट्यूबर फ़रमानी नाज के भाई की हत्या: नमाज के बाद डिनर कर निकला था घूमने, 3 बाइक सवारों ने चाकुओं से गोद डाला

रतनपुर पुलिस थाने में इस बाबत मामला दर्ज किया जा चुका है और कई टीमों को जाँच के साथ ही अपराधियों को पकड़ने के लिए लगा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की यूट्यूबर और गायिका फरमानी नाज, जो ‘हर हर शंभू’ गाने को री-क्रिएट कर फेमस हुईं थी, उनके चचेरे भाई को चाकुओं से गोद कर मौत के घाट उतार दिया गया है। मृतक का नाम खुर्शीद था और वो पेशे से मजदूर था। बता दें कि फरमानी नाज को ‘हर हर शंभू’ गाने के बाद कट्टरपंथियों से धमकियाँ भी मिली थीं, साथ ही इस गाने की ऑनरशिप को लेकर विवाद भी हुआ था।

बाद में पता चला कि ये गाना मूल रूप से अभिलिप्सा पांडा ने लिखा और गाया था, जिसके बाद फ़रमानी ने अपने यूट्यूब चैनल से इस गाने को हटा दिया था।

रतनपुरी थाना इलाके में हुई वारदात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार (5 अगस्त, 2023) को 18 वर्षीय खुर्शीद नमाज पढ़कर गाँव के बाहर घूमने निकल गया था, जहाँ उस पर तीन लोगों ने चाकुओं से हमला कर दिया। ये हमला मोहम्मदपुर माफी गाँव में हुआ, जो रतनपुरी पुलिस थाने के अंतर्गत आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो शनिवार की शाम 7.30 बजे नमाज के बाद घर आया और डिनर करके 7.45 बजे घूमने निकला था।

तभी उसे मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने चाकुओं से गोद डाला। उसे जब तक परिवार के लोग अस्पताल लेकर पहुँचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

परिजनों ने अस्पताल में काटा हल्ला, भारी संख्या में पुलिस तैनात

इस हत्याकांड के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने खतौली के अस्पताल में जमकर हल्ला काटा। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने काफी समझा-बुझाकर नाराज परिजनों और ग्रामीणों को शांत कराया और हमलावरों को जल्द से जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया है। इस मामले में मुजफ्फरनगर पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि रतनपुर पुलिस थाने में इस बाबत मामला दर्ज किया जा चुका है और कई टीमों को जाँच के साथ ही अपराधियों को पकड़ने के लिए लगा दिया गया है।

पिछले साल फरहानी के परिवार के 8 लोग गए थे जेल

बता दें कि पिछले साल फरहानी नाज के परिवार के 8 सदस्यों को लूट का 200 क्विंटल सरिया बरामद करते हुए जेल भेजा था, जिसमें उसके पिता, सगे भाई और जीजा भी शामिल थे।हालाँकि, उस मामले में खुर्शीद शामिल नहीं था। वो फरहानी का चचेरा भाई था। इस मामले में ऑपइंडिया से फोन के माध्यम से स्थानीय पुलिस से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई। बात होते ही खबर को अपडेट किया जाएगा।

‘हर हर शंभू’ को लेकर हुआ था विवाद

जिस गाने को गाकर फरमानी नाज चर्चा में आई थी, उस पर काफी विवाद हुआ था। इस गाने के ओरिजनल कंपोजर और राइटर जीतू शर्मा ने नाज के खिलाफ शिकायत की थी और बताया था कि गाने को ओरिजनली अभिलिप्सा पांडा ने गाया था। ये गाना कृष्णभक्त अच्युति गोपी द्वारा लिखी ‘भजमन राधे राधे’ से प्रेरित था। लेकिन नाज ने इस गाने को रिलीज करते हुए कहा था कि वो ‘हर हर शंभू’ की असली गायिका हैं।

हालाँकि, इस विवाद के बाद उनपर मुस्लिम कट्टरपंथियों की ओर से काफी दबाव डाला गया था। देवबंद के कट्टरपंथियों ने इसे शरिया और इस्लाम के खिलाफ बताया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -