Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजसीमा सोलंकी को ब्लेड मारने वाले बादशाह बेग पर NSA, 'मामा का बुलडोजर' भी...

सीमा सोलंकी को ब्लेड मारने वाले बादशाह बेग पर NSA, ‘मामा का बुलडोजर’ भी चला: भोपाल में छेड़छाड़ का विरोध करने पर हुआ था हमला

9 जून की रात सीमा सोलंकी पर तब हमला किया गया जब वह अपने पति के साथ बाइक पर घर लौट रहीं थी। इस मामले में दो नाबालिग भी गिरफ्तार किए गए हैं।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के टीटी नगर इलाके में छेड़छाड़ का विरोध करने पर सीमा सोलंकी नामक महिला पर ब्लेड से हमला किया गया था। इस मामले के मुख्य आरोपित बादशाह बेग पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई होगी।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार (13 जून 2022) को इसकी जानकारी दी। साथ ही DGP के निर्देश पर दोषियों को सख्त सजा दिलाने के लिए एसआईटी का गठन किया गया‌ है, जो जल्द चार्जशीट पेश करेगी।

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी आर्थिक मदद

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार (12 जून 2022) को पीड़िता से मिलने शिवाजी नगर स्थित उसके घर पहुँचे थे। यहाँ सीएम ने पीड़िता और उस परिवार की हिम्मत बढ़ाते हुए उस परिवार के साथ होने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने पीड़िता की बहादुरी के लिए 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की और जरूरत पड़ने पर प्लास्टिक सर्जरी का खर्च वहन करने का भी आश्वासन दिया।

आरोपितों के घर पर चला बुलडोजर 

इस दौरान सीएम ने आरोपितों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात कही थी। उन्होंने अधिकारियों को तलब कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद रविवार शाम पुलिस और नगर निगम अमले की संयुक्त कार्रवाई में आरोपितों के अतिक्रमण पर बुलडोजर कार्रवाई की गई।

छेड़खानी का विरोध करने पर हुआ था हमला

9 जून 2022 की रात सीमा सोलंकी अपने पति सुनील सोलंकी के साथ टीटी नगर के श्रीपैलेस होटल गई थीं। यहाँ सीमा बाइक के पास खड़ी थीं और उसके पति होटल के अंदर गए थे। बाइक के पास खड़ी सीमा को बदशाह बेग और दो नाबालिग आ गए और अश्लील हरकत करने लगे। सीमा ने उन्हें रोका तो वे नहीं माने। इस बीच सीमा ने बादशाह को थप्पड़ मार दिया। 

यह देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों को देखकर उस समय तो आरोपित चले गए, लेकिन बाद में जब सीमा अपने पति के साथ बाइक से घर जाने के लिए निकली तो आरोपित उसके पीछे आए और सीमा पर ब्लेड से हमला कर दिया। इससे उनका चेहरा, आँख और गाल कट गया था। घटना के बाद सीमा को उसके पति लहुलूहान हालत में अस्पताल लेकर गए थे। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें दो नाबालिग हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो पुराना फोन आप यूज नहीं करते उसके बारे में मुझे बताइए… कहीं अपनी ‘दुकानदारी’ में आपकी गर्दन न नपवा दे न्यूजलॉन्ड्री वाला ‘झबरा’

अभिनंदन सेखरी ने बताया है कि वह फोन यहाँ बेघर लोगों को देने जा रहा है। ऐसे में फोन देने वाले को नहीं पता होगा कि फोन किसके पास जा रहा है।

कौन हैं पुणे के रईसजादे को बेल देने वाले एलएन दावड़े, अब मीडिया से रहे भाग: जिसने 2 को कुचल कर मार डाला उसे...

पुणे पोर्श कार के आरोपित को बेल देने वाले डॉक्टर एल एन दावड़े की एक वीडियो सामने आई है इसमें वो मीडिया से भाग रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -