Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजमोहित जायसवाल अपहरण-मारपीट मामले में सीबीआई ने अतीक अहमद के गुर्गे हमजा अंसारी को...

मोहित जायसवाल अपहरण-मारपीट मामले में सीबीआई ने अतीक अहमद के गुर्गे हमजा अंसारी को किया गिरफ्तार: बाहुबली का बेटा उमर अब भी फरार

इस मामले में सीबीआई कोर्ट ने पहले ही हमजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। यहीं नहीं सीबीआई को अब अतीक के बड़े बेटे उमर की तलाश है, जो कि फिलहाल फरार चल रहा है।

देवरिया जेल कांड में व्यापारी मोहित जायसवाल का अपहरण कर उनके साथ मारपीट करने के मामले में वॉन्टेड बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे हमजा अंसारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को उसे प्रयागराज में करेली थाना क्षेत्र के गौस नगर इलाके में कब्रिस्तान के पास से पकड़ा गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, हमजा को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई की टीम ने उसे करेली थाने में पेश किया और वहाँ से वो उसे लखनऊ लेकर चली गई। इस मामले में सीबीआई कोर्ट ने पहले ही हमजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। यहीं नहीं सीबीआई को अब अतीक के बड़े बेटे उमर की तलाश है, जो कि फिलहाल फरार चल रहा है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल और अतीक अहमद दोनों बिजनेस पार्टनर थे। लेकिन अतीक की नजर पूरी संपत्तियों पर थी। हालाँकि, वो उस दौरान देवरिया की जेल में बंद था, लेकिन अपने गुर्गों को आदेश देकर उसने 26 दिसंबर 2018 को उसे लखनऊ से किडनैप कर लिया। इसके बाद हमजा, अतीक का बेटा उमर और उसके अन्य साथी मोहित को देवरिया जेल ले गए। वहाँ बेरहमी से मोहित को पीटने के बाद अतीक ने उसकी सारी संपत्तियों को अपने गुर्गों के नाम लिखवा दिया।

बाद में मोहित ने 28 दिसंबर 2018 को हमजा, अतीक और उसके बेटे उमर समेत अन्य के खिलाफ लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में केस दर्ज कराया। इसमें अपहरण और मारपीट का आरोप लगाया गया था। मामले में कोर्ट में सुनवाई के बाद इस मामले को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया। इसके बाद से ही हमजा अंसारी और उमर दोनों ही फरार हो गए। हालाँकि, 4 साल बाद अब हमजा को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि, उमर 2018 से ही फरार चल रहा है। जाँच एजेंसी को उम्मीद है कि हमजा भी जल्द ही पकड़ा जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पहली कैबिनेट बैठक में ही देंगे 10 लाख नौकरियाँ’: तेजस्वी यादव को याद दिलाया वादा तो किया टाल-मटोल, बेरोजगारी पर नीतीश कुमार को घेरते...

तेजस्वी यादव ने सत्ता में आने पर 10 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन अब इस सम्बन्ध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रीकांत त्यागी को दिया था विधायक वाला VVIP स्टीकर, कार पर लगा कर बनाता था भय का माहौल:...

यूपी के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य का खास रहा श्रीकांत त्‍यागी पुराना हिस्‍ट्रीशीटर है। नोएडा के दो थानों में उस पर 9 मुक़दमे दर्ज हैं। महिला से की थी बदसलूकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,606FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe