Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजउन्नाव रेप केस: ड्राइवर-क्लीनर के होंगे ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट, CBI को मिली...

उन्नाव रेप केस: ड्राइवर-क्लीनर के होंगे ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट, CBI को मिली इजाजत

पीड़िता और उनके वकील 28 जुलाई को रायबरेली में एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदार की मौत हो गई थी।

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाले ट्रक चालक आशीष कुमार पाल और क्लीनर मोहन श्रीवास का नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग होगी। विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट सुब्रत पाठक ने CBI को ड्राइवर और क्लीनर के नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग टेस्ट और ब्रेन फिंगर प्रिन्टिंग टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है। आरोपितों की जाँच कराने की अनुमति CBI ने शुक्रवार (09 अगस्त) को माँगी थी।

ख़बर के अनुसार, CBI के डिप्टी एसपी राम सिंह ने बताया कि इस मामले की विवेचना के लिए ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का टेस्ट कराया जाना बेहद ज़रूरी है। इसके मद्देनज़र सुनवाई करते हुए विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने यह आदेश दिया। इसके अलावा कोर्ट ने दोनों आरोपितों को 14 अगस्त तक CBI कस्टडी में भी भेज दिया है।

ग़ौरतलब है कि दुष्कर्म पीड़िता और उनके वकील 28 जुलाई को रायबरेली में एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदार की मौत हो गई थी। इसके बाद 30 जुलाई को पीड़िता के चाचा महेश सिंह ने एक्सीडेंट के मामले में बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत अन्य के ख़िलाफ़ हत्या, हत्या की साज़िश, हत्या की कोशिश और जानमाल की धमकी की धाराओं में FIR दर्ज कराई थी

बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कुलदीप सिंह सेंगर के ख़िलाफ़ रेप के मामले में आरोप तय किए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,325FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe