Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजकोयंबटूर: अज्ञात उपद्रवियों ने 3 हिंदू मंदिरों में की तोड़-फोड़, आगजनी, त्रिशूल को भी...

कोयंबटूर: अज्ञात उपद्रवियों ने 3 हिंदू मंदिरों में की तोड़-फोड़, आगजनी, त्रिशूल को भी किया क्षतिग्रस्त

पुलिस ने बताया कि अज्ञात अपराधियों ने मंदिर के सामने रखी संपत्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया, कपड़ों और टायरों को जला दिया और एक त्रिशूल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कोयंबटूर शहर की पुलिस ने घटनाओं की जाँच शुरू कर दी है।

तमिलनाडु के कोयंबटूर में शुक्रवार (जुलाई 17, 2020) की रात अज्ञात बदमाशों ने तीन हिंदू मंदिरों में जमकर उत्पात मचाया और फिर आग लगा दी। उपद्रवियों ने कोयंबटूर के टाउन हॉल के मगालियम्मन मंदिर, रेलवे स्टेशन पर विनयनगर मंदिर और नल्लमपलायम के सेलवा विनयगर मंदिर में तोड़-फोड़ और आगजनी की।

पुलिस ने बताया कि अज्ञात अपराधियों ने मंदिर के सामने रखी संपत्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया, कपड़ों और टायरों को जला दिया और एक त्रिशूल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कोयंबटूर शहर की पुलिस ने घटनाओं की जाँच शुरू कर दी है।

इस घटना के बाद, शनिवार (जुलाई 18, 2020) को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता- हिंदू मुन्नानी और बीजेपी मंदिर के बाहर इकट्ठा हुए और उपद्रवियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की माँग की। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन ने इन घटनाओं की निंदा की और मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी से कहा कि जो लोग इस कृत्य में लिप्त हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उपद्रवियों ने शहर के टाउन हॉल में फाइव कॉर्नर के पास एनएच रोड पर मगालियम्मन मंदिर में कपड़े और टायर जला दिए। उन्होंने मंदिर के सामने रखे त्रिशूल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

कोयंबटूर पुलिस ने मंदिर के आस पास से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के जरिए खुलासा किया कि एक बाइक सवार शख्स को मंदिर की संपत्तियों को क्षतिग्रस्त करते और आग लगाते हुए देखा जा सकता है।

इसी तरह, कुछ अज्ञात अपराधियों ने कोयंबटूर रेलवे जंक्शन के सामने विनयनगर मंदिर में भी एक टायर जलाया। हालाँकि, रेलवे जंक्शन परिसर में चौबीसों घंटे पुलिस गश्त कर रही है, लेकिन सूत्रों का मानना है कि यह घटना तब हुई जब पुलिस कर्मी वहाँ मौजूद नहीं थे।

ऐसी ही एक अन्य घटना में, अज्ञात लोगों ने शुक्रवार रात को नल्लमपलायम के पास सेल्वा विनयगर मंदिर परिसर में आग लगा दी।

घटना के कारण स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई है। मंदिरों के बाहर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और घटना की जाँच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि, ये घटनाएँ शुक्रवार को कोयंबटूर में पेरियार की प्रतिमा को खंडित करने के एक दिन बाद हुई थीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -