Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजकोयंबटूर: अज्ञात उपद्रवियों ने 3 हिंदू मंदिरों में की तोड़-फोड़, आगजनी, त्रिशूल को भी...

कोयंबटूर: अज्ञात उपद्रवियों ने 3 हिंदू मंदिरों में की तोड़-फोड़, आगजनी, त्रिशूल को भी किया क्षतिग्रस्त

पुलिस ने बताया कि अज्ञात अपराधियों ने मंदिर के सामने रखी संपत्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया, कपड़ों और टायरों को जला दिया और एक त्रिशूल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कोयंबटूर शहर की पुलिस ने घटनाओं की जाँच शुरू कर दी है।

तमिलनाडु के कोयंबटूर में शुक्रवार (जुलाई 17, 2020) की रात अज्ञात बदमाशों ने तीन हिंदू मंदिरों में जमकर उत्पात मचाया और फिर आग लगा दी। उपद्रवियों ने कोयंबटूर के टाउन हॉल के मगालियम्मन मंदिर, रेलवे स्टेशन पर विनयनगर मंदिर और नल्लमपलायम के सेलवा विनयगर मंदिर में तोड़-फोड़ और आगजनी की।

पुलिस ने बताया कि अज्ञात अपराधियों ने मंदिर के सामने रखी संपत्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया, कपड़ों और टायरों को जला दिया और एक त्रिशूल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कोयंबटूर शहर की पुलिस ने घटनाओं की जाँच शुरू कर दी है।

इस घटना के बाद, शनिवार (जुलाई 18, 2020) को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता- हिंदू मुन्नानी और बीजेपी मंदिर के बाहर इकट्ठा हुए और उपद्रवियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की माँग की। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन ने इन घटनाओं की निंदा की और मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी से कहा कि जो लोग इस कृत्य में लिप्त हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उपद्रवियों ने शहर के टाउन हॉल में फाइव कॉर्नर के पास एनएच रोड पर मगालियम्मन मंदिर में कपड़े और टायर जला दिए। उन्होंने मंदिर के सामने रखे त्रिशूल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

कोयंबटूर पुलिस ने मंदिर के आस पास से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के जरिए खुलासा किया कि एक बाइक सवार शख्स को मंदिर की संपत्तियों को क्षतिग्रस्त करते और आग लगाते हुए देखा जा सकता है।

इसी तरह, कुछ अज्ञात अपराधियों ने कोयंबटूर रेलवे जंक्शन के सामने विनयनगर मंदिर में भी एक टायर जलाया। हालाँकि, रेलवे जंक्शन परिसर में चौबीसों घंटे पुलिस गश्त कर रही है, लेकिन सूत्रों का मानना है कि यह घटना तब हुई जब पुलिस कर्मी वहाँ मौजूद नहीं थे।

ऐसी ही एक अन्य घटना में, अज्ञात लोगों ने शुक्रवार रात को नल्लमपलायम के पास सेल्वा विनयगर मंदिर परिसर में आग लगा दी।

घटना के कारण स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई है। मंदिरों के बाहर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और घटना की जाँच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि, ये घटनाएँ शुक्रवार को कोयंबटूर में पेरियार की प्रतिमा को खंडित करने के एक दिन बाद हुई थीं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,478FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe