Wednesday, September 29, 2021
Homeदेश-समाज...जब इलाके में मास्क की कमी हुई तो सिलाई मशीन लेकर खुद मास्क बनाने...

…जब इलाके में मास्क की कमी हुई तो सिलाई मशीन लेकर खुद मास्क बनाने जुट गईं BJP विधायक कमलेश

हिमाचल प्रदेश के भोरंज विधानसभा से कमलेश कुमारी विधायक हैं, जो इन दिनों लॉकडाउन के बीच अपने घर पर ही सिलाई मशीन से लोगों के लिए मास्क बनाने में जुटी हुई हैं।

कोरोना की महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। वहीं भारत में घोषित लॉकडाउन के बाद हर कोई कोरोना के खिलाफ जंग छेड़े हुए है। यही कारण है कि हर एक भारतीय नागरिक किसी न किसी तरह इस लड़ाई में भारत सरकार की मदद करना चाहता है। कोई अपने घरों में रहकर तो कोई अपनी जान की परवाह किए बिना घरों से बाहर निकलकर। कुछ ऐसा ही और दूसरों को भी प्रेरणा देने वाली तस्वीर देश के छोटे से राज्य हिमाचल प्रदेश से आई, जहाँ देश में घोषित लॉकडाउन के बीच मास्क की कमी होने पर हिमाचल की एक महिला विधायक घर में ही सिलाई मशीन लेकर मास्क बनाने में जुट गईं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद देश का हर एक नागरिक कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए तैयार है। इसी का परिणाम हिमाचल प्रदेश में देखने को मिला। दरअसल हिमाचल प्रदेश के भोरंज विधानसभा से कमलेश कुमारी विधायक हैं, जोकि इन दिनों लॉकडाउन के बीच अपने घर पर ही सिलाई मशीन से लोगों के लिए मास्क बनाने में जुटी हुई हैं। कमलेश कुमारी बताती हैं कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद हर कोई घर में सेनेटाइजर लाने के लिए और मुँह पर मास्क लगाने के लिए बाजारों में भीड़ लगाए हुए था। इसी बीच बाजार से मास्क समाप्त हो गए। मैंने देखा कि इलाके के अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही घूम रहे थे।

कमलेश आगे बताती हैं कि जब वो मास्क के बिना लोगों को बाहर घूमते देखीं तो मन बनाया कि इनके लिए घर पर ही मास्क बनाएँगी और इसी के साथ वो अपने काम में जुट गईं। जैसे-जैसे वो मास्क बनाती गईं, वैसे-वैसे पास के पुलिस प्रशासन और क्षेत्र की जनता को बाँटती भी गईं। साथ ही महिला विधायक अपने प्रयासों से लोगों को सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवा रही हैं। इसके बाद भी बहुत से लोगों के पास मास्क नहीं हैं, जिस पर विधायक ने समाजसेवियों और सामाजिक संस्थाओं से आह्वान किया कि वह सरकार की अपील का पालन करें और कोरोना के खिलाफ इस जंग में लोगों की हर संभव मदद करें। वहीं महिला विधायक को घर में लोगों के लिए मास्क बनाता देख बहुत से लोग प्रेरणा ले रहे हैं और अपने बचाव के लिए खुद ही मास्क बना रहे हैं।

भाजपा विधायक कमलेश कुमारी ने कहा कि एक भूल के कारण पूरा विश्व इस महामारी से जूझ रहा है। ऐसे समय में हमें सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए लॉकडाउन को दौरान अपने घरों में ही रहना चाहिए। इस समय यही सहयोग सबसे बड़ी देशभक्ति होगी। साथ ही इस महामारी से घबराकर भाग-दौड़ कर रहे लोगों से उन्होंने कहा कि वह धैर्य रखें और अफवाहों पर ध्यान न देकर पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें। इतना ही नहीं महिला विधायक ने एक माह का वेतन भी राहत कोष को दिया है। आपको बता दें कि विधायक कमलेश कुमारी जिला परिषद सदस्य और पंचायत प्रधान भी रह चुकी हैं। 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘उमर खालिद को मिली मुस्लिम होने की सजा’: कन्हैया के कॉन्ग्रेस ज्वाइन करने पर छलका जेल में बंद ‘दंगाई’ के लिए कट्टरपंथियों का दर्द

उमर खालिद को पिछले साल 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, वो भी उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में। उसपे ट्रंप दौरे के दौरान साजिश रचने का आरोप है

कॉन्ग्रेस आलाकमान ने नहीं स्वीकारा सिद्धू का इस्तीफा- सुल्ताना, परगट और ढींगरा के मंत्री पदों से दिए इस्तीफे से बैकफुट पर पार्टी: रिपोर्ट्स

सुल्ताना ने कहा, ''सिद्धू साहब सिद्धांतों के आदमी हैं। वह पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता दिखाते हुए’ इस्तीफा दे रही हूँ।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
125,039FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe