Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजओडिशा से बंगाल जा रहा था तेल टैंकर, झारखंड में तलाशी हुई तो ठूँसे...

ओडिशा से बंगाल जा रहा था तेल टैंकर, झारखंड में तलाशी हुई तो ठूँसे मिले गौवंश: 2 की हो चुकी थी मौत, शेख मेराज गिरफ्तार

शेख मेराज टैंकर पश्चिम बंगाल ले जा रहा था। गौ तस्करी के लिए टैंकर को मोड़ीफाई किया गया था। अंदर हवा जाने का भी रास्ता नहीं था, जिसके चलते अधिकतर गायें बेसुध हो गईं थीं।

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम में एक तेल टैंकर की तलाशी के दौरान उसमें ठूँस-ठूँस कर भरे गौवंश मिले। भारत पेट्रोलियम लिखे इस टैंकर में 23 गौवंश थे। इनमें से दो की मौत हो गई थी। यह मोडिफाइड तेल टैंकर ओडिशा से पश्चिम बंगाल जा रहा था। पुलिस ने टैंकर के ड्राइवर शेख मेराज को गिरफ्तार कर लिया है।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। टैंकर जब्त कर पुलिस ने जीवित गायें गौशाला को सौंप दी है। पूर्वी सिंहभूम जिला पुलिस ने यह कार्रवाई मंगलवार (25 अक्टूबर 2022) को की।

वायरल वीडियो में 2 लोग टैंकर में पीछे लगी सीढ़ियों के पास पिछला गेट खोलने का प्रयास कर रहे हैं। बाद में गेट खुलने के बाद अंदर से लकड़ी का एक चैंबर मिला, जिसे बाहर निकाला गया। इसके बाद टैंकर के किनारे बने खिड़कीनुमा झरोखों से अंदर गौवंश बेसुध हालत में दिखाई दे रहे हैं।

मामला थाना क्षेत्र बहरागोडा का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टैंकर का नंबर OR 11 D 6838 है। पुलिस द्वारा जामसोला के पास हो रही चेकिंग के दौरान इसे पकड़ा गया। इसे चला रहा ड्राइवर शेख मेराज ओडिशा के भद्रक का रहने वाला है। पूछताछ में उसने सहयोगी के तौर पर सुजीत मोहंती उर्फ बड़ा बाबू, अक्षय पैरीका के साथ टैंकर के मालिक का भी नाम बताया है। पुलिस ने ड्राइवर सहित इन सभी पर FIR दर्ज की है। झारखंड भाजपा नेता कुणाल सारंगी ने आरोप लगाया है कि गाय तस्करी को झारखंड सरकार का राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक शेख मेराज टैंकर पश्चिम बंगाल ले जा रहा था। गौ तस्करी के लिए टैंकर को मोड़ीफाई किया गया था। अंदर हवा जाने का भी रास्ता नहीं था, जिसके चलते अधिकतर गायें बेसुध हो गईं थीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -