Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजCPM नेता के बेटे के बेंगलुरु ड्रग कार्टेल से जुड़े होने का भंडाफोड़: मास्टरमाइंड...

CPM नेता के बेटे के बेंगलुरु ड्रग कार्टेल से जुड़े होने का भंडाफोड़: मास्टरमाइंड मोहम्मद अनूप को दी थी आर्थिक मदद

मोहम्मद अनूप ने अपने बयान में केरल सीपीएम नेता और अभिनेता कोडिएरी बालाकृष्णन के बेटे बिनेश कोडिएरी का भी जिक्र किया। उसने बताया कि बिनेश ने उसे 2015 में रेस्टॉरेंट शुरू करने के लिए बेंगलुरु के कम्मनहल्ली में लीज पर प्रॉपर्टी लेने के लिए पैसे दिए थे।

दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में ड्रग माफिया पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की नकेल कस रही है। बताया जा रहा है कि इसका नेटवर्क काफी बड़ा है। मिरर नाउ ने बेंगलुरु में एक ड्रग रैकेट के मास्टरमाइंड मोहम्मद अनूप की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो जाँच रिपोर्ट को एक्सेस किया है। बता दें कि मोहम्मद अनूप को पिछले हफ्ते एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। 

अपने बयान में, मोहम्मद अनूप कहता है कि वह 2013 से बेंगलुरु में ड्रग सौदों में शामिल है। वह विदेशी नागरिकों से MDMA की गोलियाँ लेता था और उसे शहर की रेव पार्टी में कॉलेज के छात्रों को इसकी आपूर्ति कराता था।

मोहम्मद अनूप ने अपने बयान में केरल सीपीएम नेता और अभिनेता कोडिएरी बालाकृष्णन के बेटे बिनेश कोडिएरी का भी जिक्र किया। उसने बताया कि बिनेश ने उसे 2015 में रेस्टॉरेंट शुरू करने के लिए बेंगलुरु के कम्मनहल्ली में लीज पर प्रॉपर्टी लेने के लिए पैसे दिए थे।

जब टाइम्स नाउ ने कथित ‘ड्रग कार्टेल-नेता लिंक’ पर कोडिएरी बालाकृष्णन के बेटे बिनेश कोडियरी से बात की। तो उन्होंने कहा, “यह मेरे खिलाफ एक और आरोप है।”

हालाँकि, बिनेश कोडियरी ने भी 2012 से मोहम्मद अनूप के बहुत अच्छे दोस्त होने की बात स्वीकार की है, उन्होंने अनूप के ड्रग लिंक के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है। बिनेश कोडिएरी ने कहा, “2015 के बाद, उसने एक रेस्टॉरेंट बिजनेस शुरू किया और मुझसे पैसे उधार लिए। उसने न सिर्फ मुझसे बल्कि कई अन्य लोगों से भी उधार लिया। यह बहुत चौंकाने वाला है कि वह इस तरह की अवैध गतिविधियों में शामिल था। उसका परिवार भी हैरान है।”

फरवरी 2020 में अनूप और उसके दो सहयोगियों ने बेंगलुरु में होटल और अपार्टमेंट का एक नया व्यवसाय शुरू किया, लेकिन यह COVID-19 महामारी के कारण घाटे में चला गया। एनसीबी को दिए अपने बयान में, अनूप ने उल्लेख किया कि उसने पैसे कमाने के लिए फिर से ड्रग्स बेचने के लिए अपनी किस्मत आजमाई और रिजीश के संपर्क में रहा। 

बता दें कि एनसीबी द्वारा पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए रिजिश की अनूप से गोवा में एक संगीत कार्यक्रम में मुलाकात हुई थी। हाल ही में एक बार फिर से दोनों कॉलेज के छात्रों को ड्रग्स बेचने के लिए साथ में आए थे, लेकिन एनसीबी ने इसका भंडाफोड़ किया।

गौरतलब है कि 21 अगस्त को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अधिकारियों ने तीन स्थानों पर मुताबिक और तीन ड्रग डीलरों को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने बेंगलुरु के कल्याण नगर में एक ड्रग पैडलर के आवास पर छापा मारा और 60 ग्राम वजन में 145 एमडीएमए की गोलियाँ और 2,25,000 कैश जब्त किए।

एक अन्य छापे में बेंगलुरु के निकू होम्स में एमडीएमए की 96 गोलियाँ और 180 एलएसडी ब्लोट्स जब्त किया गया। इसके बाद एमडीएमए की 270 गोलियाँ डोड्डागुब्बी स्थित अनिका के घर से बरामद की गई।

एनसीबी के उप निदेशक केपीएस मल्होत्रा ​​ने बताया था कि ड्रग रैकेट ने न केवल कर्नाटक में प्रमुख संगीतकारों और अभिनेताओं को, बल्कि राज्य में वीआईपी के बच्चों को भी ड्रग्स सप्लाई किया है। एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, जब्त किए गए ड्रग्स पश्चिमी यूरोप, विशेष रूप से बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स से लाए गए है। कथित तौर पर ब्रसेल्स से ड्रग्स की सप्लाई बच्चों के खिलौनों के खेप में छुपा कर की जाती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe