Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजदंतेवाड़ा में BJP के चुनावी काफिले पर हमला, MLA की मौके पर मौत, 5...

दंतेवाड़ा में BJP के चुनावी काफिले पर हमला, MLA की मौके पर मौत, 5 जवान वीरगति को प्राप्त

भीमा मंडावी कुआकोण्डा ब्लॉक के श्यामगिरी गाँव में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद वापस नकुलनार लौट रहे थे, तभी सड़क पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए लैंडमाइन्‍स (आईईडी) के ऊपर से उनका वाहन गुजरा और विस्‍फोट हो गया।

छत्तीसगढ़ के अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में मंगलवार (अप्रैल 9, 2019) की शाम नक्सलियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया। नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से भाजपा विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई। उनके साथ ही घटना में सुरक्षा में तैनात 5 जवान भी वीरगति को प्राप्त हो गए।

मिली जानकारी के मुताबिक, भीमा मंडावी कुआकोण्डा ब्लॉक के श्यामगिरी गाँव में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद वापस नकुलनार लौट रहे थे, तभी सड़क पर नक्सलियों द्वारा लगाए गए लैंडमाइन्‍स (आईईडी) के ऊपर से उनका वाहन गुजरा और विस्‍फोट हो गया। विस्‍फोट में वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस हमले में विधायक भीमा मंडावी की मौके पर ही मौत हो गई, जो कि विपक्ष के उपनेता थे। ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने काफिले की गाड़ियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

वाहन में विधायक की सुरक्षा में तैनात 5 जवान भी सवार थे, जो इस घटना में वीरगति को प्राप्त हो गए। बता दें कि श्यामगिरी में आज वार्षिक मड़ई मेले का भी आयोजन किया गया था। इसी मेले के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करने वे जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर स्थित इस गाँव में गए थे। इस हमले के बाद काफिले में शामिल अन्य लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की टीमों को तत्काल मौके पर भेजा गया। जिसके बाद घटनास्थल के आसपास के इलाके को सीज कर दिया गया है। इसके अलावा हमलावरों की तलाश में यहाँ पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इससे पहले भी कई बार नक्सली हमलावरों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को निशाना बनाया है। जुलाई 2018 में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में बीएसएफ के जवानों पर हमला किया था। इस हमले में बीएसएफ के 2 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे। इससे पहले 13 मार्च 2018 को राज्य के सुकमा जिले में सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के जवानों पर हमला हुआ था। आईईडी लगाकर किए गए इस नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -