Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान में पुलिस वाले ने ही किया 4 साल की बच्ची से रेप, वसुंधरा...

राजस्थान में पुलिस वाले ने ही किया 4 साल की बच्ची से रेप, वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार को घेरा, कहा- ‘कॉन्ग्रेस की निष्क्रिय सरकार की विदाई जरूरी’

"दौसा में चार वर्ष की मासूम के साथ रेप की वारदात ने राजस्थान को एक बार फिर शर्मसार किया है। इस बेटी की चीखें तब तक प्रदेशवासियों के कानों में गूँजती रहेगी, जब तक इस निष्क्रिय सरकार की विदाई नहीं हो जाती।"

राजस्थान के दौसा जिले में एक बार फिर खाकी शर्मसार हुई है। जिस वर्दी पर सुरक्षा की जिम्मेदारी होती है, वही भक्षक के रूप में नजर आई है। दरअसल, दौसा जिले में शुक्रवार (10 नवंबर, 2023) को एक पुलिस उप-निरीक्षकर द्वारा 4 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप किए जाने की घटना सामने आई है। 

नाबालिग से बलात्कार के इस मामले के बाद पूरे इलाके में आक्रोश फैल गया है। यह पूरा मामला लालसोट विधानसभा क्षेत्र के राहुवास गाँव का है। एएसपी दौसा बजरंग सिंह के अनुसार, आरोपित की पहचान भूपेन्द्र के रूप में हुई है।

वसुंधरा राजे ने कॉन्ग्रेस को घेरा

वहीं इस घटना पर अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। वसुंधरा राजे ने इस शर्मसार करने वाली घटना को लेकर सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, “बीते पाँच वर्षों में कॉन्ग्रेस ने राजस्थान को जो कुशासन दिया है, उसी का नतीजा है कि बेटियों से दरिंदगी की घटनाएँ थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दौसा में चार वर्ष की मासूम के साथ रेप की वारदात ने राजस्थान को एक बार फिर शर्मसार किया है। इस बेटी की चीखें तब तक प्रदेशवासियों के कानों में गूँजती रहेगी, जब तक कि अपराधियों को सजा नहीं मिल जाती और जब तक इस निष्क्रिय सरकार की विदाई नहीं हो जाती।”

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार, एसपी वन्दिता राणा ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह को राहुवास थाने में ड्यूटी के लिए भेजा था। जहाँ सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह एक दूसरे पुलिसकर्मी के किराए के कमरे में रह रहा था। वहीं इस मामले में यह आरोप है कि एक चार साल की मासूम बच्ची जब उस किराए के रूम के पास खेलते-खेलते आई तो सब इंस्पेक्टर की बुरी नजर उस मासूम बच्ची पर पड़ी और इसके बाद वह उस मासूम बच्ची को अपने रूम में ले गया और उसके साथ दरिंदगी की। 

घटना के बाद जैसे ही बच्ची के परिजनों को घटना की जानकारी हुई तो पूरे राहुवास क्षेत्र में हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों ने आरोपित इंस्पेक्टर पर कार्रवाई के लिए थाने पहुँचकर घेराव किया। ग्रामीणों ने आरोपित सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार करने और राहुवास थाने के पूरी स्टाफ को हटाने की माँग करते हुए नारेबाजी करने लगे। वहीं आरोपित के जमकर पिटाई की बात भी सामने आई है।

इस मामले में बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा भी पुलिस थाने पहुँचे जहाँ सैकड़ों की संख्या में गुस्साए प्रदर्शनकारी पुलिस और गहलोत सरकार के खिलाफ नारे लगाते दिखे। उन्होंने भी पुलिस से कार्रवाई की माँग की। 

उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, ”लालसोट में एक पुलिसकर्मी द्वारा दलित बच्ची के साथ बलात्कार की घटना को लेकर लोगों में भारी गुस्सा है। पीड़ित मासूम बच्ची को न्याय दिलाने में मदद के लिए मैं मौके पर पहुँचा हूँ। अशोक गहलोत सरकार की अक्षमता के कारण निरंकुश हो चुकी पुलिस चुनाव जैसे संवेदनशील मौके पर भी अत्याचार करने से बाज नहीं आ रही है।”

वहीं इस मामले पर गुस्सा जाहिर करते हुए बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “राजस्थान के दौसा में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है, जहाँ हाल ही में प्रियंका गाँधी वाड्रा गई थीं। राजस्थान पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर ने चार साल की बच्ची से रेप किया है। जब पिता थाने में केस दर्ज कराने जाता है तो उसे पीटा जाता है…आज ‘रक्षक’ भी ‘भक्षक’ बन गया है।”

आरोपित पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार

मामले को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता और हंगामे में तब्दील होता देख बच्ची के परिजनों के द्वारा दी गई शिकायत के बाद FIR दर्ज कर सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस पूरे मामले में राजस्थान पुलिस पर जहाँ सवाल उठ रहे हैं वहीं पुलिस ने परिजनों को जाँच के बाद आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -