Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाज3 गायों पर धारदार हथियार से हमला, मालिक की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने...

3 गायों पर धारदार हथियार से हमला, मालिक की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मामला: VHP बोली – हिन्दुओं को चिढ़ाने के लिए जानबूझकर कर रहे ऐसा

"घटना के दो दिन बाद भी दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में समाज में असंतोष बढ़ रहा है।"

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में तीन गायें गंभीर रूप से घायल पाई गईं। तीनों पर ही धारदार हथियार से हमला किया गया। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इन तीन गायों में से एक गाय के मालिक रणजीत भडाना ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उनकी सफेद रंग की गाय गुरुवार (11 मई, 2023) को घर से शाम करीब 4.00 बजे चली गई थी। लेकिन घर लौटकर नहीं आई। इसके बाद शुक्रवार (12 मई, 2023) सुबह करीब 7 बजे स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि उनकी गाय गंभीर रूप से घायल है।

काफी तलाश करने के बाद शाम में उनके बेटे को गाय मिली। इसके बाद वे उसे लेकर हॉस्पिटल चले गए। रणजीत भड़ाना का आरोप है कि उनकी गाय पर किसी ने जानबूझकर धारदार हथियार से हमला किया। उन्होंने अपनी शिकायत में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है।

इस मामले में ‘विश्व हिंदू परिषद’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने भी ट्वीट कर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में तेज धारदार हथियार से तीन गायों को एक ही तरीके से घायल कर रास्ते में छोड़ देना हिन्दू समाज को चिढ़ाने जैसा है। घटना के दो दिन बाद भी दिल्ली के मुख्यमंत्री और दिल्ली पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में समाज में असंतोष बढ़ रहा है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “यह कोई अनायास घटी घटना नहीं है। बल्कि गौ भक्त हिन्दू समाज की भावनाओं को भड़काने हेतु कुछ असामाजिक तत्वों या जिहादियों द्वारा षड्यंत्र पूर्वक किए गए हमले प्रतीत होते हैं। इनके विरुद्ध दिल्ली द्वारा त्वरित कठोरतम कार्यवाही अपेक्षित है।”

इस मामले में, दिल्ली पुलिस का कहना है कि गुरुवार (11 मई 2023) रात तीन गायें गंभीर रूप से घायल पाई गईं थीं। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया। जहाँ इलाज के दौरान एक गाय की मौत हो गई। गायों पर किए गए जानलेवा हमले को लेकर दिल्ली पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अज्ञात आरोपितों के खिलाफ 2 मामले दर्ज किए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -