Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज22 टायर वाला ट्रक, शराब की बोतल और ड्राइवर फरार: दीप सिद्धू के भाई...

22 टायर वाला ट्रक, शराब की बोतल और ड्राइवर फरार: दीप सिद्धू के भाई ने करवाई FIR, कार में साथ बैठी गर्लफ्रेंड ने बताई पूरी कहानी

दीप सिद्धू के साथ बैठी गर्लफ्रेंड रीना राय का एयरबैग खुल गया था, जिससे उसकी जान बच गई। वहीं सिद्धू का एयरबैग खुलने के बाद फट गया।

लाल किला हिंसा के आरोपित पंजाबी गायक और अभिनेता दीप सिद्धू की 15 फरवरी 2022 की रात हरियाणा में सोनीपत के पास सड़क हादसे में मौत हो गई थी। शव का पोस्टमॉर्टम सोनीपत सिविल हॉस्पिटल में हुआ है। डॉक्टरों की तीन सदस्यीय टीम ने पोस्टमॉर्टम किया। पोस्टमॉर्टम की पूरी वीडियोग्राफी करवाई गई और इस दो डीएसपी भी मौजूद थे। पोस्टमॉर्टम के बाद दीप सिद्धू का शव परिजनों को सौंप दिया गया है। लुधियाना में उनका अंतिम संस्कार होगा।

सोनीपत पुलिस ने दीप सिद्धू के भाई सुरजीत की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। सुरजीत ने आरोप लगाया है कि ट्रक चालक ने अचानक से ब्रेक लगाया, जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई। पुलिस ने IPC की धारा 279 और 304A के तहत FIR दर्ज की है।

सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने बताया है कि ट्रक ड्राइवर की पहचान कर ली गई। उसे दबोचने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि दीप सिद्धू की गाड़ी से पुलिस ने शराब की बोतल भी बरामद की है जिसका इस्तेमाल हुआ था। विसरा सैंपल इकट्ठा कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद होगी। इससे पहले उन्होंने बताया था, “सड़क हादसे के बाद दो लोगों को अस्पताल लाया गया है। दीप सिद्धू की इलाज के दौरान मौत हो गई और महिला का इलाज चल रहा है जो अब खतरे से बाहर है। आगे की जाँच जारी है।”

‘सिद्धू की आँख लगी, घिसटती चली गई कार’

दीप सिद्धू गुरुग्राम से बठिंडा जा रहा था। वक्त हो रहा था रात के करीब साढ़े नौ बजे। वह खुद एसयूवी कार चला रहा था। इसी दौरान कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर उसकी गाड़ी एक ट्रक से टकरा गई। सोनीपत के खरखौदा में हादसे के वक्त उसकी एनआरआई गर्लफ्रेंड रीना राय भी कार में मौजूद थीं। रीना राय ने बताया, “जब हादसा हुआ तब दीप सिद्धू की आँख लग गई थी। ट्रक से टक्कर के बाद कार तकरीबन 20 से 30 मीटर तक सड़क पर घिसटती चली गई। इस दौरान कार का आगे का हिस्सा चिपक गया।”

पुलिस का कहना है कि जिस 22 टायर ट्रक से हादसा हुआ है, वह रोड पर खड़ा नहीं था बल्कि रफ्तार में था। उस ट्रक का नंबर राजस्थान का बताया जा रहा है। टक्कर के बाद ड्राइवर फरार हो गया। दीप सिद्धू और रीना राय को पुलिस खरखौदा के स्थानीय सीएचसी में लेकर पहुँची। यहाँ दीप को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि रीना की हालत खतरे से बाहर है।

कैसे बची रीना राय की जान?

रीना की जान बचने की बात करें तो गाड़ी की टक्कर दाएँ तरफ से हुई थी। बाईं ओर का हिस्सा कम क्षतिग्रस्त हुआ था। गाड़ी में बैठी रीना ने सीट बेल्ट लगा रखी थी। टक्कर के बाद रीना का एयरबैग खुला और फटा नहीं, जबकि दीप सिद्धू की तरफ वाला एयरबैग खुलने के बाद फट गया था। रीना का सिर और सीने का हिस्सा एयरबैग की वजह से टकराने से बच गया, जिस वजह से उनकी जान बच गई।

लाल किला हिंसा से चर्चा में आया था दीप सिद्धू

दीप सिद्धू 26 जनवरी 2021 को लाल किले पर हुई हिंसा के बाद चर्चा में आए थे। उसे हिंसा में मुख्य आरोपित के तौर पर नामित किया गया था। उस पर देश की शांति और सौहार्द को बिगाड़ने का आरोप था। शुरुआत में फरार रहने के बाद उसने सरेंडर किया। कुछ समय जेल में रहने के बाद वह जमानत पर बाहर था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -