Saturday, April 20, 2024
Homeदेश-समाजलाल किला हिंसा के आरोपित पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत:...

लाल किला हिंसा के आरोपित पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में मौत: दिल्ली से पंजाब लौटते वक्त हुआ हादसा

दीप सिद्धू पर जालंधर में SC/ST एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया था। दरअसल एक फेसबुक लाइव के दौरान वह कुछ किसानों से बात कर रहे थे। इसी दौरान किसी किसान ने जातिसूचक शब्द कह दिए थे। जिसके बाद थाना नई बारादरी में पुलिस ने दीप और उसके साथ खड़े किसानों पर केस दर्ज कर लिया था। 

पंजाबी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता और सोशल ऐक्टिविस्ट दीप सिद्धू (Punjabi Film Actor Deep Sidhu) का मंगलवार (15 फरवरी) हरियाणा में सोनीपत के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। सोनीपत पुलिस ने दीप सिद्धू की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि दीप सिद्धू अपने दोस्तों के साथ दिल्ली से पंजाब जा रहे थे।

दीप सिद्धू सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते थे। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में हुए किसान आंदोलन का वह प्रमुख चेहरा थे। 26 जनवरी 2021 के दिन निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर व दिल्ली के अंदर हुई हिंसा के मामले में दीप सिद्धू का नाम था। इस मामले में वह मुख्य आरोपित थे और उन्हें जेल जाना पड़ा था। इस मामले में दिल्ली की अदालत ने उन्हें जमानत दी थी और वह फिलहाल जमानत पर थे।

दीप सिद्धू का नाम अक्सर विवादों के साथ जुड़ा रहता था। दीप पर खालिस्तान समर्थक होने के भी आरोप लगते रहे हैं। कहा जाता है कि कुख्यात आतंकी भिंडरावाला का वह समर्थक थे और खालिस्तान के आंदोलन को भी वह गलत नहीं मानते थे। समय-समय पर उन्होंने इनके समर्थन में अपनी राय रखा था, जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

दीप सिद्धू पर जालंधर में SC/ST एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया था। दरअसल एक फेसबुक लाइव के दौरान वह कुछ किसानों से बात कर रहे थे। इसी दौरान किसी किसान ने जातिसूचक शब्द कह दिए थे। जिसके बाद थाना नई बारादरी में पुलिस ने दीप और उसके साथ खड़े किसानों पर केस दर्ज कर लिया था। 

दीप सिद्धू का जन्म पंजाब के मुक्तसर जिले में साल 1984 में हुआ था। उन्होंने कानून की पढ़ाई की थी और किंगफिशर मॉडल अवॉर्ड भी जीत चुके थे। साल 2015 में दीप की पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई थी। इसके बाद साल 2018 में आई फिल्म ‘जोरा दस नंबरिया’ से उनकी लोकप्रियता बढ़ी। इस फिल्म में उन्होंने गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है, नई चुनौतियों के लिए तैयार’: मोदी सरकार के लाए कानूनों पर खुश हुए CJI चंद्रचूड़, कहा...

CJI ने कहा कि इन तीनों कानूनों का संसद के माध्यम से अस्तित्व में आना इसका स्पष्ट संकेत है कि भारत बदल रहा है, हमारा देश आगे बढ़ रहा है।

हनुमान मंदिर को बना दिया कूड़ेदान, साफ़-सफाई कर पीड़ा दिखाई तो पत्रकार पर ही FIR: हैदराबाद के अक्सा मस्जिद के पास स्थित है धर्मस्थल,...

हनुमान मंदिर को बना दिया कूड़ेदान, कचरे में दब गई प्रतिमा। पत्रकार सिद्धू और स्थानीय रमेश ने आवाज़ उठाई तो हैदराबाद पुलिस ने दर्ज की FIR.

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe