Monday, April 15, 2024
Homeदेश-समाज'वह मुझे मार देगा, बचा लो': नेहा जोगी का Video, मुस्लिम पति ने गौमांस...

‘वह मुझे मार देगा, बचा लो’: नेहा जोगी का Video, मुस्लिम पति ने गौमांस खाने के लिए भी किया था प्रताड़ित

"अगर वह मुझे एक दिन मार ही देगा तो मैं परामर्श लेकर क्या करुँगी। मैं अपने हिंदू भाइयों और बहनों से भीख माँगती हूँ और सभी से मैं अपनी गलती (शादी) के लिए माफी माँगती हूँ। वह मार देगा। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।"

दिल्ली की नेहा जोगी ने अपने मुस्लिम पति नफीस खान से बचाने की गुहार लगाई है। एक वीडियो के जरिए उसने अपने और अपने परिवार की रक्षा के लिए लोगों से रो-रोकर गुहार लगाई है। नेहा ने कहा है कि जब वह मर जाएगी तो उसके बाद पुलिस कार्रवाई का क्या मतलब रहेगा।

वीडियो सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता करुणेश शुक्ला द्वारा शनिवार (06 जून 2020) को ट्विटर पर शेयर किया गया है। वीडियो में नेहा ने नसीफ खान से शादी करने का एक दुखदायी अनुभव सुनाया है।

महिला ने बताया कि वह दिल्ली के बुराड़ी की रहने वाली है उसे एक मुस्लिम युवक द्वारा शादी में धोखा दिया गया। पीड़िता ने बताया कि शादी के बाद से ही उसने (पति) ने मुझे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया था और मुझ पर लगातार धर्म परिवर्तन करने के लिए दवाब बनाता रहा।

महिला ने वीडियो में अपना दर्द बयाँ करते हुए कहा कि उसने पहले तो मेरे होने वाले बच्चे का लिंग परीक्षण कराया। इसके बाद मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगा। महिला ने आरोप लगाया कि जब इस मामले में उसने पुलिस में शिकायत की तो उन्होंने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया और कहा कि जब तक काउंसलिंग नहीं हो जाती तब तक शिकायत नहीं ले सकते।

इसके बाद महिला ने बिलखते हुआ कहा, “अगर वह मुझे एक दिन मार ही देगा तो मैं परामर्श लेकर क्या करुँगी। मैं अपने हिंदू भाइयों और बहनों से भीख माँगती हूँ और सभी से मैं अपनी गलती (शादी) के लिए माफी माँगती हूँ। वह मार देगा। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।”

नेहा का अनुसार नफीस के एक भाई पर बलात्कार का आरोप है। दूसरे भाई पर हत्या का मुकदमा दर्ज है। उसने कहा है, “अगर मैं मर ही गई तो पुलिस जाँच का क्या फायदा होगा? कृपया मेरी रक्षा करें मैं आप सभी से हाथ जोड़कर विनती करती हूँ।”

इतना ही नहीं नेहा ने बताया कि उसके घर पर हर दिन पथराव किया जाता है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। “मैं कहाँ जाऊँगी? कृपया मेरी मदद करें। इसके बाद वीडियो में उसकी बुजुर्ग माँ भी दिखती है। उन्होंने रोते हुए हाथ जोड़कर लोगों से अपील की और कहा कि मैं हिंदू समाज से हाथ जोड़कर विनती करती हूँ। वे हमें मार देंगे। कृप्या हमारी सहायता करें।

दरअसल इससे पहले ऑपइंडिया से बात करते हुए नेहा के वकील करुणेश शुक्ला ने बताया था कि पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 323 और 506 के तहत FIR दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि जब नेहा ने इस मामले में FIR दर्ज करवाने की कोशिश की थी, तो बुराड़ी पुलिस ने मना कर दिया था। लेकिन वकील के हस्तक्षेप के बाद FIR दर्ज कर लिया गया है। यह FIR 14 मई को दर्ज की गई।

बुराड़ी पुलिस स्टेशन में दर्ज FIR में कहा गया है कि नेहा खान ने मार्च 2018 में नफीस खान से शादी की थी। यह एक प्रेम विवाह था। 9 महीने बाद उसकी बेटी पैदा हुई थी। वह FIR में कहती है कि उसे शादी के बाद पता चला कि उसका पति पहले से ही शादीशुदा था।

नेहा कहती है कि शादी के कुछ ही महीनों बाद नफीस ने उसके साथ लड़ाई-झगड़ा और मारपीट करना शुरू कर दिया। लेकिन वो अपनी शादी बचाने के लिए इन सारे कष्टों को झेलती रही। आगे FIR में नेहा दावा करती है कि बेटी के जन्म के बाद से नफीस ने उसके साथ और भी अत्याचार करना शुरू कर दिया।

नेहा खान का कहना है कि नफीस खान ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी। वह कहती है कि FIR दर्ज करने के एक सप्ताह पहले भी नफीस ने उसे बंदूक दिखाकर जान से मारने की धमकी दी थी। उन्होंने हमें यह भी बताया कि उन्हें पाकिस्तान से भी धमकियाँ मिल रही हैं। भद्दी-भद्दी गालियाँ दी जा रही हैं। उनकी जान को खतरा है।

एडवोकेट करुणेश ने बताया, “नफीस ने शादी से पहले नेहा से कहा था कि वो अपना पूजा-पाठ जारी रख सकती है, उसे इससे कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद से उसने उसे गाय का मांस खाने के लिए मजबूर करने लगा। नफीस उसे नमाज और कुरान पढ़ने के लिए कहता था और मना करने पर उसे मारता-पीटता था।”

नेहा का जो वीडियो सामने आया है उसमें भी वह इन बातों को दोहराती है। साथ ही वीडियो में वो यह भी बताती है कि उसके पति का भाई आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़ा हुआ है। वो कहती है कि उसका पति उसे घर से बाहर निकालने की धमकी देता है और साथ ही कहता है कि उसकी कब्र वहीं पर खोद देगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कौन है कॉन्ग्रेस का वो नेता, जिसने कन्हैया कुमार को किया नंगा, सारे पुराने पाप एक साथ लाया सामने: ‘सेना बलात्कारी’, ‘गरीबों को हटाओ’...

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से जैसे ही कन्हैया कुमार के नाम का ऐलान हुआ, कॉन्ग्रेस के भीतर से ही कन्हैया का विरोध होने लगा। दिल्ली में कॉन्ग्रेस के नेता ने कन्हैया कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल किया है।

लेफ्ट-कॉन्ग्रेस ने लूटा पूरा केरल, कर्मचारियों को देने के पैसे भी नहीं बचे: PM मोदी का वामपंथी सरकार पर हमला, आर्थिक संकट के लिए...

पीएम मोदी ने कहा कि केरल की वामपंथी सरकार पर सोना तस्करी में लिप्त होने के आरोप हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर भी हमला बोला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe