Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज'सुल्ली डील' वाला भी धराया, BCA का है छात्र: 'बुल्ली बाई' वाले से निकला...

‘सुल्ली डील’ वाला भी धराया, BCA का है छात्र: ‘बुल्ली बाई’ वाले से निकला कनेक्शन… जो दे रहा आत्महत्या की धमकी

गिरफ्तार आरोपित ओंकारेश्वर की उम्र लगभग 25 वर्ष है और वह BCA का छात्र है। उसने सुल्ली डील एप जुलाई 2021 में बनाया था। उसने बताया कि इस मामले में और भी कई लोग शामिल हैं।

चर्चित ‘बुल्ली बाई’ एप मामले के बाद अब दिल्ली पुलिस ने ‘सुल्ली डील’ के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के इंदौर से हुई है। गिरफ्तारी आरोपित का नाम ओंकारेश्वर ठाकुर है। PTI ने दिल्ली पुलिस के हवाले से यह जानकारी 9 जनवरी (रविवार) को दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपरेशन (IFSO) ने की है। गिरफ्तार आरोपित ओंकारेश्वर की उम्र लगभग 25 वर्ष है और वह BCA का छात्र है। उसने सुल्ली डील एप जुलाई 2021 में बनाया था। उसने बताया कि इस मामले में और भी कई लोग शामिल हैं। सुल्ली डील के मामले में दिल्ली पुलिस ने जुलाई 2021 में केस दर्ज किया था। ओंकारेश्वर को नीरज बिश्नोई से हुई पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर पकड़ा गया है।

उधर एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, बुल्ली बाई एप के मास्टरमाइंड नीरज बिश्नोई का दिल्ली पुलिस ने 7 दिनों का रिमांड हासिल किया है। उससे पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ कर रही है। मीडिया रिपोर्ट में उसको एक संवेदनहीन और बेहद सख्त युवक बताया गया है। दिल्ली पुलिस को उससे कुछ भी निकलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वह खुद को बार-बार चोट पहुँचाने की भी कोशिश कर रहा है। उसने पुलिस को आत्महत्या की भी धमकी दी है।

नीरज बिश्नोई को अपना नाम Giyo सुनना पसंद है। यह नाम उसने जापान की एक कॉमिक के एक काल्पनिक करेक्टर से चुना है। उसने अपना ट्विटर हैंडल भी इसी नाम से बनाया था। उसने 2 वर्षों में 5 ट्विटर हैंडल इसी नाम से बनाए थे, जिस से वो अपने एप को प्रमोट करता था। नीरज ने पुलिस को बताया है कि वह 15 साल से हैकिंग के काम में लगा है और वो पाकिस्तान की कई वेबसाइटों को भी हैक कर चुका है। पुलिस इसके दावों की पड़ताल कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए कैसे नेहरू-गाँधी परिवार...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -