Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली यूनिवर्सिटी में गुंडई का Video: लड़कों ने फाँदी मिरांडा हाउस की दीवार- लगाए...

दिल्ली यूनिवर्सिटी में गुंडई का Video: लड़कों ने फाँदी मिरांडा हाउस की दीवार- लगाए आपत्तिजनक नारे, छात्राओं से छेड़छाड़

घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई है। इसमें कुछ लड़कों को दीवार फाँदकर कॉलेज में घुसते देखा जा सकता है। इस वीडियो को देखने के बाद महिला आयोग ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस (महिला) कॉलेज में लड़कियों के साथ छेड़छाड की घटना प्रकाश में आई है। आरोप है कि कुछ लड़कों ने कॉलेज परिसर में घुसकर वहाँ छात्राओं को छेड़ा और परिसर में ही नारे लगाए।

घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई है। इसमें कुछ लड़कों को दीवार फाँदकर कॉलेज में घुसते देखा जा सकता है। इस वीडियो को देखने के बाद महिला आयोग ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जाँच शुरू कर दी है।

जिस वीडियो को देख महिला आयोग ने कार्रवाई की माँग की है वो 14 अक्टूबर की बताई जा रही है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि कुछ लड़के पेड़ के सहारे दीवार पर चढ़ते हैं और फिर बाद में बाउँड्री की रेलिंग पर बैठ जाते हैं।

वीडियो को शेयर करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने इसे गुंडागर्दी बताया है। सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल उठाते हुए उन्होंने लिखा,

“दिल्ली के सबसे विख्यात कॉलेज में से एक मिरांडा हाउस में चल रहे दिवाली मेले में लड़के दीवार फाँदकर ज़बरदस्ती घुस रहे हैं। लड़कियों ने छेड़छाड़ और शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। हम दिल्ली पुलिस और कॉलेज प्रशासन को नोटिस भेज रहे हैं। कैसे ये गुंडागर्दी हुई? क्या सुरक्षा प्रबंध किए?”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक 14 अक्टूबर को मिरांडा हाउस में दीपावली मेला उत्सव कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में कॉलेज के सभी छात्रों को आमंत्रित किया गया था। कुछ देर बाद कैम्पस में काफी भीड़ जमा हो गई जिसके चलते मुख्य गेट को बंद करना पड़ा। गेट बंद होने के बाद कुछ छात्रों ने बॉउंड्री पर लगे पेड़ के सहारे कैम्पस में घुसने का प्रयास किया। इसी दौरान किसी ने वीडियो बना डाली जो 16 अक्टूबर (रविवार) से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बताया जा रहा है कि दीवार फाँद कर घुसने की कोशिश कर रहे छात्रों को कॉलेज प्रशासन ने रोक दिया। इसके बाद वो दूसरे गेट से घुसने का प्रयास करने लगे लेकिन वहाँ भी उन्हें अंदर नहीं आने दिया गया। कुछ छात्राओं का आरोप है कि इस कार्यक्रम में उनके साथ अभद्रता की गई। कई लड़कों पर लड़कियों के क्लास रूम में भी घुस कर भद्दे कमेंट करने का भी आरोप है।

हालाँकि इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं करवाई पर पुलिस ने वायरल वीडियो का स्वतः संज्ञान लेते हुए FIR दर्ज कर ली। कॉलेज के वीमेन डेवलमेंट सेल ने भी घटना पर गुस्सा प्रकट किया है। उन्होंने बताया कि कई छात्रों ने कॉलेज में बवाल काटा है जिन्होंने प्रोफेसरों की बात भी नहीं मानी।

दैनिक जागरण का दावा है कि हंगामा करने वाले छात्र दिल्ली के ही रामजस कॉलेज से थे। बताया जा रहा है कि आरोपित छात्रों ने ‘रामजस का नारा है, पूरा मिरांडा हमारा है’ जैसे नारे भी लगाए। हालाँकि पुलिस का मानना है कि कॉलेज के अंदर कार्यक्रम शाँतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल है या झटका… मीट की दुकान के बाहर लिखो: जयपुर नगर निगम ने जारी किया आदेश, शिव मंदिर के पास और काँवड़ियों के...

जयपुर नगर निगम ने कावंडियों के रास्ते में और शिव मंदिर के निकट खुले में मीट बिक्री पर रोक लगाने की बात कही है।

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -