Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली में नहीं होगा मुनव्वर फारूकी का शो, पुलिस ने कहा- खराब हो सकता...

दिल्ली में नहीं होगा मुनव्वर फारूकी का शो, पुलिस ने कहा- खराब हो सकता है माहौल: कॉमेडी के नाम पर फैलाता रहा है हिंदू घृणा

इसके पहले फारूकी के हैदराबाद शो को रद्द करने की माँग की गई थी, लेकिन वहाँ के प्रशासन ने पूरी सुरक्षा के साथ शो करवाया। इसके विरोध में बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह ने एक वीडियो बनाया, जिसे कट्टरपंथी ईशनिंदा बता रहे हैं। उसके बाद हैदराबाद की सड़कों पर इस्लामी उन्माद और ‘सर तन से जुदा’ के नारे वाले वीडियो पूरे देश ने देखा है।

हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला कथित स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) 28 अगस्त को दिल्ली में अपना शो नहीं कर पाएगा। दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग यूनिट ने उसके शो के लिए अनुमति देने से मना कर दिया है।

बता दें कि शुक्रवार (25 अगस्त 2022) को विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर फारूकी के शो को रद्द करने की माँग की थी।ऐसा नहीं होने पर विरोध-प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। पिछले दिनों फारूकी के शो के लिए तेलंगाना सरकार ने अनुमति दी थी और हैदराबाद में शो में सुरक्षा के लिए 100 से अधिक पुलिस वालों को तैनात किया गया था।

विश्व हिंदू परिषद सहित तमाम संगठनों के विरोध को देखते हुए दिल्ली पुलिस की केंद्रीय जिला पुलिस ने लाइसेंसिंग यूनिट को एक रिपोर्ट भेजा था। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि ‘शो क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा’। इसलिए इसे रद्द किया जाए।

बात दें कि हिंदू भावनाओं का ध्यान रखते हुए फारूकी के हैदराबाद शो को रद्द करने की माँग की गई थी, लेकिन वहाँ के प्रशासन ने पूरी सुरक्षा के साथ शो करवाया। इसके विरोध में बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह ने एक वीडियो बनाया, जिसे कट्टरपंथी ईशनिंदा बता रहे हैं। उसके बाद हैदराबाद की सड़कों पर दिखा इस्लामी उन्माद और ‘सर तन से जुदा’ के नारे वाले वीडियो पूरे देश ने देखा है।

दिल्ली के शो को कैंसिल करने के लिए VHP के प्रांत मंत्री सुरेंद्र गुप्ता ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को पत्र लिखा था। इस पत्र में कहा था, “मुनव्वर फारूकी दिल्ली के सिविक सेंटर में केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित करने जा रहा है। यह व्यक्ति अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाता है, जिसके कारण अभी हाल में भाग्यनगर (हैदराबाद) में साम्प्रदायिक तनाव भड़क गया था। इसका शो तुरंत रद्द करें। अन्यथा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता शो के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे।”

बता दें कि कथित कॉमेडी के जरिए हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाले मुनव्वर फारूकी का पिछले साल भी देश के कई हिस्सों में शो कैंसिल हुए थे। हिंदू संगठनों बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने गोवा, गुजरात और छत्तीसगढ़ में उसके शो का कड़ा विरोध किया था।

कॉमेडी के नाम पर फारूकी उन कारसेवकों का भी मजाक उड़ा चुका है. जिन्हें गोधरा में जलाकर मार डाला गया था। उसने 59 लोगों की निर्मम हत्या के लिए आरएसएस और अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया था। इतना ही नहीं बॉलीवुड के एक गाने का जिक्र करते हुए वह राम-सीता का मजाक बना चुका है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -