Friday, December 2, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनदेवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वाले मुनव्वर फारुकी का सूरत में होने वाला शो रद्द:...

देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने वाले मुनव्वर फारुकी का सूरत में होने वाला शो रद्द: बजरंग दल की चेतावनी पर आयोजकों ने पीछे खींचे कदम

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वडोदरा और अहमदाबाद में शो हमेशा की तरह चलेंगे या उन्हें भी रद्द कर दिया जाएगा। ऑपइंडिया ने पार्थ ब्रह्मभट्ट से संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

अपनी कॉमेडी के जरिए हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाले मुनव्वर फारुकी के गुजरात की सूरत में होने वाले शो को कैंसिल कर दिया गया है। कार्यक्रम की आयोजक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी 2जोकर्स ने इससे अपना हाथ पीछे खींच लिया है। दरअसल, हिंदू संगठनों बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने मुनव्वर फारूकी के इस शो का कड़ा विरोध किया था।

बजरंग दल के राहुल शर्मा ने पुष्टि की है कि सूरत में शो रद्द कर दिया गया है, क्योंकि पार्थ ब्रह्मभट्ट द्वारा संचालित इवेंट मैनेजमेंट कंपनी शो से बाहर हो गई है। उन्होंने कहा कि ब्रह्मभट्ट शो को डीलिस्ट कराने के लिए टिकटिंग प्लेटफॉर्म Bookmyshow के साथ बातचीत कर रहे हैं, क्योंकि ‘कॉमेडी’ शो अब आयोजित नहीं किया जाएगा।

इससे पहले पार्थ ब्रह्मभट्ट ने शो को रद्द करने से इनकार कर दिया था और बजरंग दल से कहा था कि अगर वो इस शो को रद्द करवाना चाहते हैं तो कानूनी तरीके से आएँ ब्रह्मभट्ट ने यह भी कहा था कि फारूकी को एक कॉमेडी शो के दौरान हिंदू विरोधी चुटकुले बनाने के आरोपों पर उसे ‘क्लीन चिट’ मिली थी और इसलिए वह (ब्रह्मभट्ट) शो के आयोजन से पीछे नहीं हटेंगे। हालाँकि, ऐसा लगता है कि जब हिंदू संगठनों ने जोर देकर कहा कि वे खुद इस शो का टिकट लेंगे और दर्शकों के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करके अपना ‘शो’ करेंगे, तो उसके बाद ब्रह्मभट्ट ने इसे कैंसिल करने का फैसला किया।

हालाँकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वडोदरा और अहमदाबाद में शो हमेशा की तरह चलेंगे या उन्हें भी रद्द कर दिया जाएगा। ऑपइंडिया ने पार्थ ब्रह्मभट्ट से संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बहरहाल, रिपोर्ट के लिखे जाने तक तो Bookmyshow ने अभी तक आगामी शो को बंद नहीं किया है।

पिछले हफ्ते सूरत में बजरंग दल के सदस्यों ने शहर में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो आयोजित करने वाले आयोजकों को चेतावनी जारी की थी। उसमें ये कहा गया था कि फारूकी की कुछ ‘कॉमेडी क्लिप’ 2002 के गोधरा दंगों के हिंदू पीड़ितों का कथित रूप से अपमान कर रही हैं। उसने गुजरात नरसंहार में RSS की भागीदारी और कॉमेडी के नाम पर हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाने की साजिश के सिद्धांतों को भी हवा दी थी।

2002 गोधरा कांड पर मुनव्वर फारूकी और अमित शाह

मार्च 2020 में YouTube पर अपलोड किए गए एक वीडियो में मुनव्वर फारूकी ने 2002 के गोधरा नरसंहार का मज़ाक उड़ाया, जहाँ अयोध्या से लौट रहे 58 हिंदुओं को मुस्लिम भीड़ ने जिंदा जला दिया था। सोशल मीडिया पर वायरल हुई क्लिप में उसे विवादित बयान देते सुना जा सकता है। उसपर अपने ‘कॉमेडी’ शो के जरिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का भी आरोप लगाया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मंदिर की जमीन पर शव दफनाने की अनुमति नहीं’: मद्रास हाईकोर्ट ने दिया अतिक्रमण हटाने का निर्देश

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि शवों को दफनाने के लिए मंदिर की जमीनों का उपयोग नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।

हिंदुओं के 40 साल तक अवैध पार्टनर, मुस्लिम फॉर्मूला से 18 साल में लड़की की शादी करो… उपजाऊ जमीन में बीज बोओ: बदरुद्दीन अजमल

"आप उपजाऊ जमीन में बीज बोएँगे तभी खेती अच्छी होगी। 18-20 साल की उम्र में लड़कियों की शादी करा दो और फिर देखो कितने बच्चे पैदा होते हैं।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,564FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe