Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजVideo: किसानों के हमले में दीवार से एक-एक कर गिरते रहे पुलिसकर्मी, 109 घायल

Video: किसानों के हमले में दीवार से एक-एक कर गिरते रहे पुलिसकर्मी, 109 घायल

दिल्ली में हुई इस हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों की संख्या 109 हो गई है। दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

‘किसान’ प्रदर्शनकारियों द्वारा आज दिल्ली स्थित लाल किले (Red Fort) पर पुलिस पर किए हमले का एक वीडियो सामने आया है। समाचार एजेंसी ANI द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ द्वारा किए गए हमले से पुलिसकर्मी एक-एक कर लाल किले की दीवार से नीचे गिरते जा रहे हैं।

पत्रकार सुशांत सिन्हा ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा है, “CAA के बाद ये दूसरा मौका है जब देश की राजधानी जल रही, देश का सिर शर्म से झुक रहा है और लोग पूछने पर मजबूर हैं कि गृहमंत्री कर क्या रहे हैं। तो अगर आप चिरनिद्रा से जाग जाएँ तो कृपाकर कुछ ऐक्शन लें ताकि देश में कानून का राज है पता चले।”

इस वीडियो में भी किसान प्रदर्शनकारियों को पुलिस का पीछा करते हुए उन्हें भगाते देखा जा सकता है।

दिल्ली में मंगलवार (जनवरी 26, 2021) सुबह से हुई इस हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों की संख्या 109 हो गई है। दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

किसानों के समूहों द्वारा लाल किले पर अपना झंडा फहराने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून और व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया। प्रदर्शनकारियों को अब पुलिस ने लाल किला क्षेत्र से हटा दिया है। हिंसा के कारण दिल्ली के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएँ भी निलंबित कर दी गईं।

गणतंत्र दिवस की सुबह से ही दिल्ली की सीमाओं पर अराजकता और हाथापाई के दृश्य सामने आते रहे। किसानों के समूहों ने बैरिकेड्स और पुलिस चौकियों को तोड़ दिया और राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश किया। पुलिस ने समूहों को नियंत्रण में लाने के लिए दिल्ली के मुकरबा चौक, नाँगलोई में आँसू गैस का इस्तेमाल किया। इसके अलावा, आईटीओ, अक्षरधाम में भी झड़पें हुईं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe