Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाजफरजान ने किया दलित लड़की का अपहरण: आरोप के बाद गुस्साई भीड़ का घर...

फरजान ने किया दलित लड़की का अपहरण: आरोप के बाद गुस्साई भीड़ का घर और मस्जिद पर हमला… पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम

इस घटना से नाराज पीड़िता के परिजनों ने आरोपित फरजान और उसके रिश्तेदारों के घर पर हमला कर दिया। गाँव की ही मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और आरोपित के घर पर खड़ी 2 बाइकों और 1 कार को नुकसान पहुँचाया। भीड़ ने गाँव में...

मध्य प्रदेश के देवास जिले में दलित समाज की एक लड़की के अपहरण का आरोप मुस्लिम युवक पर लगा है। इस आरोप के बाद वहाँ हिंसा भड़क गई। आक्रोशित लोगों ने न सिर्फ आरोपित फरजान के घर पर हंगामा किया बल्कि मस्जिद में तोड़फोड़ भी की गई है।

इस दौरान नारेबाजी करते हुए गाँव में जुलूस निकाला गया और आरोपित की गिरफ्तारी की माँग को लेकर बाजार बंद कर दिए गए। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हालात को सँभाला। आरोपित फरजान के खिलाफ केस दर्ज कर के जाँच की जा रही है। घटना शुक्रवार (26 अगस्त 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला उदयनगर थानाक्षेत्र का है। यहाँ के एक निवासी ने पुलिस में शिकायत करते हुए कहा कि उसकी 19 वर्षीया बहन का अपहरण 20 साल के फरजान ने तब कर लिया, जब उसके पिता इंदौर और अन्य 3 भाई-बहन स्कूल गए थे। पीड़ित के मुताबिक घटना के समय वो अपनी बहन के साथ खेतों में खाद डाल रहा था। अपहरण के लिए आरोपित ने बाइक का प्रयोग किया था।

मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना से नाराज पीड़िता के परिजनों ने आरोपित फरजान और उसके रिश्तेदारों के घर पर हमला कर दिया। गाँव की ही मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और आरोपित के घर पर खड़ी 2 बाइकों और 1 कार को नुकसान पहुँचाया। इस दौरान भीड़ ने गाँव में मुस्लिम विरोधी नारों के साथ जुलूस भी निकाला। पुलिस को आरोपित की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे की मोहलत दी गई। इस हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो अधिकारियों ने फ़ौरन ही मौके पर पहुँच कर हालात को संभाला। गाँव में शांति स्थापित करने के लिए फ्लैग मार्च किया गया। पीड़िता के परिजनों को समझाया गया और शहर में अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है। केस दर्ज कर के आरोपित और अपहर्ता की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने आरोपित पर SC/ST एक्ट और IPC की धारा 365 के तहत कार्रवाई की है। वहीं तोड़फोड़ के 2 आरोपितों पर भी FIR दर्ज होने की सूचना है। ऑपइंडिया ने इस मामले की जानकारी के लिए SP देवास के ऑफिस में सम्पर्क किया लेकिन वहाँ किसी के द्वारा फोन उठाया नहीं गया। पुलिस वर्जन आने के बाद उसे खबर में अपडेट किया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

व्यभिचारी वैष्णव आचार्य, पत्रकार ने खोली पोल, अंग्रेजों के कोर्ट में मुकदमा… आमिर खान के बेटे को लेकर YRF-Netflix की बनाई फिल्म बहस का...

माँ भवानी का अपमान करने वाले को जवाब देने कारण हकीकत राय नामक बच्चे का खुलेआम सिर कलम कर दिया गया था। इस पर फिल्म बनाएगा बॉलीवुड? या सिर्फ वही 'वास्तविक कहानियाँ' चुनी जाती हैं जिनमें गुंडा कोई साधु-संत हो?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -