Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजएक तो श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर कब्जा, ऊपर से हजम कर रहे थे मुफ्त की...

एक तो श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर कब्जा, ऊपर से हजम कर रहे थे मुफ्त की बिजली: काटी गई शाही ईदगाह मस्जिद की लाइट, ₹3 लाख का जुर्माना भी

छापेमारी के दौरान बिजली विभाग ने मस्जिद में 4035 वॉट का लोड पाया। इस कारण मस्जिद कमेटी पर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। कहा जा रहा है कि मस्जिद द्वारा जब तक कनेक्शन नहीं लिया जाता, तब तक बिजली नहीं जोड़ी जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद के चलते शाही ईदगाह मस्जिद चर्चा में रही है। यह श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास ही स्थित है। इस मस्जिद की बिजली काट दी गई। साथ ही बिजली चोरी को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ और 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। मस्जिद में बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग किया जा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मस्जिद में बिजली चोरी के इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों और श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट समेत अन्य ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की थी। इस शिकायत में मस्जिद में बिजली कनेक्शन न होने की जानकारी देते हुए कार्रवाई करने की माँग की थी।

इस शिकायत के बाद बिजली विभाग ने मामले की जाँच कर शिकायत को सही पाया। इसके बाद, अधिकारियों ने बिजली थाना और गोविंद नगर थाने की पुलिस के साथ लेते छापेमारी की। इस छापेमारी में करीब 50 लोग शामिल थे। छापेमारी के बाद कार्रवाई करते हुए शाही ईदगाह मस्जिद की बिजली काट दी गई।

चूँकि, माहौल खराब होने का डर था इसलिए प्रशासन ने इस पूरी कार्रवाई को गुप्त रखा था। साथ ही, कार्रवाई के दौड़ा पूरी तरह से वीडियोग्राफी की गई है। बिजली चोरी के इस मामले में एसडीओ ने कृष्णा नगर स्थित बिजली थाना में शाही ईदगाह कमेटी का संचालन कर रही इंतजामिया कमेटी के सचिव तनवीर अहमद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

छापेमारी के दौरान बिजली विभाग ने मस्जिद में 4035 वॉट का लोड पाया। इस कारण मस्जिद कमेटी पर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। कहा जा रहा है कि मस्जिद द्वारा जब तक कनेक्शन नहीं लिया जाता, तब तक बिजली नहीं जोड़ी जाएगी।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री को लिखा गया शिकायती पत्र (फोटो साभार : भास्कर)

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने दावा किया है कि उन्होंने गत 28 जनवरी को पत्र लिखकर योगी आदित्यनाथ से बिजली चोरी की शिकायत की थी। इसके बाद ही बिजली विभाग ने यह कार्रवाई की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -