Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजदिवाली पर दोस्त से मिलने जा रहे थे 2 हिन्दू युवक, फैजी ने साथियों...

दिवाली पर दोस्त से मिलने जा रहे थे 2 हिन्दू युवक, फैजी ने साथियों संग कर दिया हमला: अस्पताल में भर्ती, सरिया और ईंट-पत्थर से किया वार कर लूटे रुपए-चेन

घटना के बाद समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने हमले में घायल चित्रांश और न‍िख‍िल के घर जाकर उनसे मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट कर कहा...

उत्‍तर प्रदेश के कन्नौज में दिवाली के मौके पर अपने दोस्‍त से म‍िलने जा रहे दो हिन्दू युवकों पर फैजी व उसके साथ‍ियों ने हमला कर द‍िया। दोनों युवक इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के चिरैयागंज मोहल्ला स्थित कांशीराम कॉलोनी में हुई। यहाँ रहने वाले दीपू के घर उसके कुछ दोस्त मिलने आए थे।

एक र‍िपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार (25 अक्टूबर, 2022) की देर रात सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चिरैयागंज में काशीराम कॉलोनी में देर रात जमकर संघर्ष हो गया। चित्रांश और निखिल मिश्रा काशीराम कॉलोनी में अपने दोस्त दीपू के घर उससे मिलने गए थे। वहीं रहने वाले फैजी नामक युवक से किसी बात को लेकर उनकी बहस हो गई, इस पर फैजी ने अपने आठ-दस साथी बुला ल‍िया और उन्होंने सरिया और ईंट-पत्थर से उन पर हमला कर दिया। पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है ।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एसपी कुँवर अनुपम सिंह फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुँचे। पुलिस के आने की भनक लगते ही हमलावर भाग गए। घटना को लेकर निखिल मिश्रा के पिता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कोतवाली में तहरीर दी है जिसमे फैजी, नफीस खलीफा, सूफियान, हसनैन, इकराम, सद्दाम, अजहर के खिलाफ बेटे पर लाठी सरिया और तमंचे से हमला बोलने का आरोप लगाया है। मिश्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि हमलावरों ने गोली भी चलाई तथा निखिल पास से 6500 रुपए और सोने की चेन छीन ली तथा चित्रांश के पास से 2500 रुपए निकाल लिए।

वहीं एक पत्रकार हिमांशु द्विवेदी ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा, “दोस्त के घर दिवाली मिलने जा रहे युवकों पर हमला। युवकों पर सम्प्रदाय विशेष के युवकों ने किया हमला। हमले में दो युवक बुरी तरह हुए घायल। सदर कोतवाली क्षेत्र के चिरैयागंज कांशीराम कालोनी का मामला।”

वहीं घटना के बाद समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने हमले में घायल चित्रांश और न‍िख‍िल के घर जाकर उनसे मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चिरैयागंज में अराजक तत्वों द्वारा किये गए हमले में घायल चित्रांश एवं निखिल के घर जाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और SP को आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने को निर्देशित किया, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।”

पुलिस अधीक्षक कुँवर अनुपम सिंह ने बताया कि चिरैयागंज में हुई घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक युवक को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -