Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजशेहला के बैग में कंडोम की अफवाह फैलाने पर चौकीदार नीतीश कुमार समेत 16...

शेहला के बैग में कंडोम की अफवाह फैलाने पर चौकीदार नीतीश कुमार समेत 16 पर FIR

बेगूसराय जिला पुलिस ने यह कार्रवाई दिल्ली की सामाजिक कार्यकर्ता जेना यमन की महिला आयोग से शिकायत के बाद की है।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की छात्र नेता शेहला राशिद पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में बेगूसराय में 16 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। लोकसभा चुनाव के दौरान शेहला बेगूसराय से CPI के प्रत्याशी रहे कन्हैया कुमार और JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के प्रचार में आईं थी।

उस समय चुनाव प्रचार कर रही शेहला रशीद के बारे में फेसबुक पर कई तरह की पोस्ट शेयर की गई थीं। कई लोगों ने लिखा था कि बेगूसराय पुलिस की जाँच में शेहला रशीद के बैग से कंडोम मिले थे।

इस मामले में नगर थाने में 16 लोगों के विरुद्ध नामजद एफआईआर की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बेगूसराय जिला पुलिस ने यह कार्रवाई दिल्ली की सामाजिक कार्यकर्ता जेना यमन की महिला आयोग से शिकायत के बाद की है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, शिकायत दर्ज करने वाली जेना ने जिन 16 लोगों को नामजद आरोपित बनाया है, इनमें स्थानीय केशव भारद्वाज के साथ रोशन राज, मनीष कुमार, रितेश झा, ज्योति, एवी विपिन शर्मा, कन्हैया सिंह, राहुल शर्मा, वेंकटेश कुमार सिंह, एस पुरोहित, मंजेश पुरोहित, मंतोष कुमार शांडिल्य, विनोद कुमार मंडल, मुख्तार सिंह और चौकीदार नीतीश कुमार समेत 16 लोग शामिल हैं। उन पर आइटी एक्‍ट की धारा 67 व 67-ए तथा आइपीसी की धारा 294, 469, 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

अप्रैल में शेहला रशीद का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें शेहला कह रही थीं कि किसी भी समुदाय के सारे अमीर व्यक्ति शाम को होटल में बैठकर एक साथ बीफ खाते हैं और दारू पीते हैं। हालाँकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई थी कि वीडियो चुनाव प्रचार के दौरान का ही है, लेकिन इसके बाद वह कई लोगों के निशाने पर आ गई थीं। वीडियो के आधार पर उन पर कई आपत्तिजनक टिप्पणियाँ की गई थीं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

पत्रकार अजीत भारती को ‘नोटिस’ देने के लिए चोरों की तरह आई कर्नाटक पुलिस, UP पुलिस ले गई अपने साथ: बेंगलुरु में FIR दर्ज...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार ने पत्रकार अजीत भारती के घर पुलिस भेजी है। पुलिस ने अजीत भारती को एक नोटिस दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -