Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजशाहरुख खान की बीवी पर विश्वास करके लिया ₹86 लाख का मकान, हुई धोखाधड़ी:...

शाहरुख खान की बीवी पर विश्वास करके लिया ₹86 लाख का मकान, हुई धोखाधड़ी: लखनऊ में गौरी खान समेत 3 पर FIR

शाहरुख खान की बीवी के खिलाफ यह केस आईपीसी की धारा 409 के तहत दर्ज किया गया। जसवंत शाह नाम के एक शख्स ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है। उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र में तुलस्यानी गोल्फ व्यू में एक फ्लैट खरीदा था, लेकिन 86 लाख रुपए का भुगतान करने के बावजूद उन्हें यह फ्लैट नहीं मिला।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार (1 मार्च, 2023) को बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बीवी गौरी खान (Gauri Khan) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। गौरी खान के साथ-साथ तुलस्यानी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपमेंट कंपनी के सीएमडी अनिल तुलस्यानी (Anil Tulsiani) और इसके निदेशक महेश तुलस्यानी (Mahesh Tulsiani) के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। वह (गौरी खान) तुलस्यानी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स लिमिटेड की ब्रांड एंबेसेडर थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता की बीवी के खिलाफ यह केस आईपीसी की धारा 409 के तहत दर्ज किया गया है। मुंबई के रहने वाले किरीट जसवंत शाह नाम के एक शख्स ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है। जसवंत शाह ने दावा किया है कि उन्होंने लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र में तुलस्यानी गोल्फ व्यू में एक फ्लैट खरीदा था, लेकिन 86 लाख रुपए का भुगतान करने के बावजूद उन्हें यह फ्लैट नहीं मिला। शाह ने आरोप लगाया कि उन्होंने तुलस्यानी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स ग्रुप से फ्लैट इसलिए खरीदा, क्योंकि गौरी खान इसकी ब्रांड एंबेसडर थीं। लेकिन वह फ्लैट किसी और को दे दिया गया है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, अपनी शिकायत में शाह ने कहा, “गौरी खान 2015 में तुलस्यानी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स लिमिटेड की ब्रांड एंबेसेडर थीं। उनके द्वारा जानकारी दी गई थी कि लखनऊ की सुशांत गोल्फ सिटी में फ्लैट बनाए जा रहे हैं। मैं उसी साल तुलस्यानी कंस्ट्रक्शन के सीएमडी और डायरेक्टर से मिला। उन्होंने मुझे फ्लैट की कीमत 86 लाख रुपए बताई और भरोसा दिलाया कि 2016 तक यह फ्लैट मिल जाएगा। इसके बाद मैं 86 लाख रुपए का एक फ्लैट खरीदने के लिए तैयार हो गया। लेकिन काफी समय बीत गया और मुझे फ्लैट नहीं मिला। बाद मैं मुझे पता चला कि मेरे द्वारा बुक किए गए फ्लैट का एग्रीमेंट कंपनी ने किसी और को ट्रांसफर कर दिया था। मैंने गौरी खान के ब्रांड एंबेसडर होने की वजह से यह फ्लैट खरीदा था।” फिलहाल अभी तक गौरी और उनके परिवार की तरफ से इस माामले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

बता दें कि रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की सह-संस्थापक गौरी खान फिल्म निर्माता होने के साथ-साथ एक इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी भी चलाती हैं। इससे पहले, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अक्टूबर, 2021 को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई से गोवा जाने वाले एक क्रूज शिप पर छापा मारकर गिरफ्तार किया था। आर्यन समेत 8 लोगों पर ड्रग्स पार्टी करने का आरोप लगा था। सभी आठ आरोपितों के पास से चरस, MDMA, MD और कोकेन समेत अन्य ड्रग बरामद किए गए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -