Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजराजस्थान में असम की महिला को बुला कर किया गैंगरेप, हाथ बाँध कर दूसरी...

राजस्थान में असम की महिला को बुला कर किया गैंगरेप, हाथ बाँध कर दूसरी मंजिल से फेंका: 4 आरोपितों में एक सरकारी शिक्षक भी

पीड़िता के साथ मारपीट कर के उसके हाथों को रस्सी से बाँध दिया गया। बाद में लड़की को दूसरी मंजिल की खिड़की से नीचे फेंक दिया गया। लड़की बिजली के खम्बे पर गिरी।

राजस्थान के चूरू जिले के एक होटल में एक 25 वर्षीया युवती के साथ गैंगरेप की खबर है। बाद में पीड़िता को दूसरी मंज़िल की खिड़की से नीचे फेंक दिया गया। पीड़िता दिल्ली से चूरू नौकरी की तलाश में गई थी। लड़की मूल रूप से असम की बताई जा रही है जो फिलहाल दिल्ली में रहती थी। घटना शुक्रवार (11 फ़रवरी, 2022) की रात की है। आरोपितों में एक सरकारी शिक्षक भी है। चूरू पुलिस इस मामले में केस दर्ज कर के जाँच कर रही है।

होटल रेलवे स्टेशन के पास मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपित देवेंद्र सिंह और विक्रम सिंह ने लड़की को होटल के कमरे में खींच लिया। पीड़िता के साथ मारपीट कर के उसके हाथों को रस्सी से बाँध दिया गया। बाद में लड़की को दूसरी मंजिल की खिड़की से नीचे फेंक दिया गया। लड़की बिजली के खम्बे पर गिरी। उसके हाथों में बाँधी गई रस्सी खम्बे में उलझ गई और वो सीधे जमीन पर टकराने से बची। बाद में उसे पुलिस ने छुड़ाया।

पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। केस चूरू के महिला थाने में दर्ज किया गया है। अब तक इस केस में देवेंद्र सिंह, विक्रम सिंह, भवानी सिंह और सुनील राजपूत की गिरफ्तारी की जा चुकी है। सब इंस्पेक्टर ममता सारस्वत ने बताया कि पीड़िता ने आरोपितों की पहचान की है।

गौरतलब है कि राजस्थान में महिलाओं सुरक्षा पिछले कुछ महीनों से एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। बीते 10 जनवरी को बाँसवाड़ा में एक मानसिक विक्षिप्त महिला को 2 लोगों ने निर्दयता से मारा था। 9 जनवरी को जोधपुर में कक्षा 11 की एक छात्रा के साथ 3 आरोपितों ने गैंगरेप किया था। गैंगरेप से पहले किए गए अपहरण में छात्रा का टीचर भी शामिल था। बीते 8 जनवरी को एक ढाई साल की बच्ची से रेप किया गया था। साथ ही 25 जनवरी को भीलवाड़ा में एक 19 वर्षीया मूक बधिर लड़की का चित्तौड़गढ़ के 3 आरोपितों द्वारा रेप किया गया था। बाद में पीड़िता गर्भवती हो गई थी। 12 जनवरी को एक नाबालिग लड़की बुरी हालत में अलवर के फ्लाईओवर पर मिली थी। लड़की के प्राइवेट पार्ट से खून आ रहा था। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

नेशनल क्राइम रिकार्ड्स ब्यूरो (NCRB) के आँकडो के अनुसार राजस्थान में साल 2020 में सर्वाधिक रेप और रेप के प्रयास के केस दर्ज हुए हैं। राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्रति लाख आबादी पर 28.1 रेप केस पाए गए जो देश की राजधानी दिल्ली से लगभग 2 गुना हैं। दिल्ली में यह आँकड़ा 12.8 प्रति लाख है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घर लूटा, दुकानें फूँकी, हत्या की धमकी… परिवार समेत पलायन कर BJP दफ्तर में रहने को मजबूर कार्यकर्ता, रिपोर्ट में बताया – TMC के...

किसी का घर लूट लिया गया, किसी की दुकान में ताला जड़ दिया गया, तो कहीं भाजपा का दफ्तर ही फूँक दिया गया। पलायन को मजबूर कार्यकर्ता पार्टी के दफ्तरों में बिता रहे रात।

बेल्ट से पीटते, सिगरेट से दागते, वीडियो बनाते… 10वीं-12वीं की लड़कियों को निशाना बनाता था मुजफ्फरपुर का गिरोह, पुलिस ने भी मानी FIR में...

कुछ लड़कियों को तो जबरन शादी के लिए मजबूर किया गया। कई युवतियों का जबरन गर्भपात कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -