Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजगर्लफ्रेंड के साथ समय बिता पाएँ दोस्त, इसीलिए फैला दी विमान में बम होने...

गर्लफ्रेंड के साथ समय बिता पाएँ दोस्त, इसीलिए फैला दी विमान में बम होने की अफवाह: चलता रहा तलाशी अभियान, फँसे रहे Spicejet के 182 यात्री

स्पाइसजेट के कॉल सेंटर में बम होने की झूठी खबर देने के बाद अभिनव प्रकाश ने फ्लाइट में बैठी अपने दोनों दोस्तों की गर्लफ्रेंड्स को बुलाया। जब उन्हें पता चला कि फ्लाइट लेट हो गई है या संभवत: रद्द हो गई है तो उन्होंने जश्न मनाना शुरू कर दिया।

ब्रिटिश एयरवेज (British Airways) के एक ट्रेनी को फ्लाइट में बम होने की झूठी खबर देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित अभिनव प्रकाश ने गुरुवार (12 जनवरी 2023) को दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर पुणे जाने वाली स्पाइसजेट (Spice Jet) की एक फ्लाइट में बम होने की फर्जी सूचना दी।

आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने शुक्रवार (13 जनवरी 2023) को बताया कि अभिनव प्रकाश ने स्पाइसजेट के सेंटर को कॉल करके यह झूठी खबर दी थी। DCP के अनुसार, उसके दोस्त राकेश और कुणाल अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कुछ और समय बिताना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अभिनव से मदद माँगी थी।

दरअसल, राकेश और कुणाल की गर्लफ्रेंड दिल्ली से महाराष्ट्र के पुणे इसी फ्लाइट से जा रही थीं। इसलिए फ्लाइट में देरी करने के लिए यह साजिश रची। उसके बाद अभिनव ने फ्लाइट के प्रस्थान में देरी के लिए यह तरीका अपनाया।

बता दें कि 12 जनवरी 2023 को स्पाइसजेट के कॉल सेंटर में रात 09:30 बजे दिल्ली से पुणे जाने के लिए तैयार फ्लाइट संख्या SG-8938 में बम होने की सूचना मिली थी। बम की सूचना मिलते ही स्पाइसजेट के अधिकारियों ने इसकी सूचना CISF कंट्रोल रूम को दी।

इसके बाद एयरपोर्ट पुलिस थाना, CISF और अन्य सुरक्षा एजेंसियाँ कार्रवाई में जुटी गईं। 182 यात्री और केबिन क्रू वाली इस फ्लाइट को तुरंत आइसोलेश बे में ले जाया गया। उसके बाद सभी यात्रियों और उनके सामानों की गहना से जाँच की गई, लेकिन कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला।

इसके बाद अधिकारियों ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया और इसकी जाँच शुरू हो गई। पुलिस ने जिस नंबर से कॉल करके बम की जानकारी दी गई थी, उसे ट्रेस करना शुरू किया। पता चला कि यह नंबर 24 वर्षीय अभिनव प्रकाश का है।

इसके बाद पुलिस ने छापेमारी करके अभिनव को गिरफ्तार कर लिया। अभिनव ने पूछताछ में बताया कि उसके दोस्त राकेश उर्फ ​​बंटी और कुणाल सहरावत हाल ही में मनाली गए थे। वहाँ पर उनकी दो स्थानीय लड़कियों से दोस्ती हो गई। दोनों लड़कियाँ स्पाइसजेट से पुणे जा रही थीं।

अभिनव प्रकाश के दोस्तों ने उसे बताया कि वे अपनी गर्लफ्रेंड के साथ और समय बिताना चाहते हैं। इसलिए उनकी उड़ान को थोड़ा और देर कर दे, ताकि वे अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कुछ और समय बीता सकें। उसके बाद अभिनव ने बम की सूचना दी। उसे उम्मीद थी कि इस सूचना के बाद फ्लाइट कैंसिल हो जाएगी।

इसके बाद अभिनव प्रकाश ने फ्लाइट में बैठी दोनों लड़कियों को बुलाया और जब उन्हें पता चला कि फ्लाइट लेट हो गई है या रद्द हो गई है तो उन्होंने जश्न मनाना शुरू कर दिया।

इस बीच उसके दोस्तों को पता चला कि अभिनव प्रकाश गिरफ्तार हो गया है तो वे अपने घरों से भाग गए। पुलिस दोनों फरार युवकों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 22 का रहने वाला अभिनव प्रकाश पिछले सात महीनों से गुरुग्राम के डीएलएफ कुतुब प्लाजा में ब्रिटिश एयरवेज में ट्रेनी टिकटिंग एजेंट के रूप में कार्यरत है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -