Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजदलित नाबालिग लड़की से गैंगरेप, टेम्पो से ले गए थे सुनसान जगह: रिजवान-राजा को...

दलित नाबालिग लड़की से गैंगरेप, टेम्पो से ले गए थे सुनसान जगह: रिजवान-राजा को लगी यूपी पुलिस की गोली, इस्रायल के घर पहुँचा बुलडोजर

UP के गोंडा जिले में एक नाबालिग दलित समुदाय की लड़की से गैंगरेप के 2 आरोपितों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपितों के नाम रिज़वान और राजा हैं।

UP के गोंडा जिले में एक नाबालिग दलित समुदाय की लड़की से गैंगरेप के 2 आरोपितों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपितों के नाम रिज़वान और राजा हैं। आरोपित रिज़वान पर 25,000 रुपए का इनाम भी घोषित था। रिज़वान से मुठभेड़ 2 अप्रैल जबकि राजा से मुठभेड़ 31 मार्च को हुई थी। इस घटना में 2 अन्य आरोपित फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। एक फरार आरोपित इस्रायल के घर पुलिस बुलडोजर ले कर पहुँची है।

गोंडा पुलिस के SP IPS संतोष कुमार के मुताबिक, “गैंगरेप का आरोपित 25 हजार रुपए का इनामी रिज़वान गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया गया है। इसी के एक अन्य साथी राजा को भी पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया गया था। आज ही इस घटना में बचे आरोपितों के घर पुलिस बुलडोजर ले कर पहुँची थी। वहाँ इन आरोपितों को संरक्षण देने वालों और इन्हें छिपाने वालों को चेतावनी दी गई थी। फिर इसकी (रिज़वान) की सूचना मिली और इसको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गई थी। रिज़वान ने पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में इसको भी गोली लगी और गिरफ्तार कर लिया गया।’

गोंडा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, थाना कोतवाली नगर इलाके में एक नाबालिग लड़की की माँ ने अपनी बेटी के साथ गैंगरेप की शिकायत 30 मार्च को की थी। इसी आधार पर 4 आरोपितों को नामज़द किया गया था। इन सभी पर IPC की धारा 376D- A, 3(2)5 SC / ST एक्ट और व 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 3 टीमें भी लगाई गई थीं। मुठभेड़ की रात चौपाल सागर के पास पुलिस ने रिज़वान को रोकने की कोशिश की तब उसने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई और वो रिज़वान के पैर में लगी।

इस मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल यशवंत भी घायल हुए हैं। आरोपित रिज़वान के पास से पुलिस ने एक तमंचा और 1 कारतूस भी बरामद किया है।” रिज़वान पर अवैध हथियार रखने और पुलिस पार्टी पर फायर करने का केस अलग से दर्ज किया गया है।

इस घटना का पहला आरोपित राजा शिकायत दर्ज होने के 10 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस की उसके साथ 31 मार्च को मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में राजा के पास से एक बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किया था।

वहीं इस मामले में आरोपितों के घर पर पुलिस द्वारा ले जाए गए बुलडोजर का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी आरोपितों के परिजनों से जल्द सरेंडर करने और उनके सभी शुभचिंतकों को चेतावनी देते सुनाई दे रहे हैं। वीडियो इस घटना में फरार एक अन्य आरोपित इस्रायल के घर का है।

अपने एनाउंसमेंट में इस्रायल को पुलिस ने समाज विरोधी और घृणित कार्य करने वाला बताया है। ऑपइंडिया से बात करते हुए कोतवाली सिटी के SHO ने बताया कि अभी इस केस में 2 आरोपित और फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए हम पूरा प्रयास कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता कक्षा 8 की छात्रा है। स्कूल से घर लौटते समय उसे रिज़वान टेम्पो पर बिठा कर सुनसान जगह ले गया था। वहाँ उसने अपने साथियों के साथ गैंगरेप किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -