Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजअतीक अहमद के मकान सहित ₹16 करोड़ की संपत्ति की जब्ती की कार्रवाई शुरू,...

अतीक अहमद के मकान सहित ₹16 करोड़ की संपत्ति की जब्ती की कार्रवाई शुरू, अब तक ₹600 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क कर चुकी है योगी सरकार

बता दें कि अतीक अहमद पाँच बार विधायक और एक बार सांसद रहा है। वह पिछले चार सालों से विभिन्न मुकदमों में जेल में है। हाल ही में उसे प्रयागराज के पास स्थित नैनी सेंट्रल जेल से अहमदाबाद जेल भेज दिया गया था।

उत्तर प्रदेश के कुख्यात बाहुबली अतीक अहमद (Ateeq Ahmad) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार की कार्रवाई जारी है। अब योगी सरकार ने अतीक के अब लखनऊ और प्रयागराज की तीन संपत्तियों की कुर्की की।

बुधवार (14 सितंबर 2022) को यूपी सरकार की कार्रवाई में अतीक का लखनऊ के सीतापुर रोड पर स्थित शेरवानी नगर फजुल्लागंज में 800 मीटर में बने भवन को कुर्क करने का काम जारी है। इस मकान की कीमत 8 करोड़ रुपए है और इसे अतीक ने साल 2018 में खरीदा था। यह मकान अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन के नाम पर है।

लखनऊ के अलावा, प्रयागराज में भी अतीक की संपत्तियों की कुर्की करने की कार्रवाई जारी है। प्रयागराज में जिन संपत्तियों को जब्त किया जा रहा है कि वे दो भूखंड हैं। ये प्रयागराज के कसारी मसारी में स्थित हैं। इनकी कीमत 8 करोड़ रुपए से अधिक है।

एक जमीन का रकबा 0.1480 हेक्टेयर और दूसरी जमीन का रकबा 0.1260 हेक्टेयर है। ये दोनों भूखंड माफिया अतीक अहमद के नाम पर है। अतीक पर यह कार्रवाई गैंगस्टर ऐक्ट के तहत की जा रही है। अतीक इस समय गुजरात के साबरमती जेल में बंद है।

इसके अलावा, कुख्यात गौ तस्कर और समाजवादी पार्टी के ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद मुजफ्फर की भी प्रयागराज स्थित बमरौली में संपत्तियों को चिन्हित किया गया है। मो. मुजफ्फर की 11 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्की के लिए जिलाधिकारी के पास आवेदन भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही इस संपत्ति को भी कुर्क कर लिया जाएगा।

बता दें कि अतीक अहमद पाँच बार विधायक और एक बार सांसद रहा है। वह पिछले चार सालों से विभिन्न मुकदमों में जेल में है। हाल ही में उसे प्रयागराज के पास स्थित नैनी सेंट्रल जेल से अहमदाबाद जेल भेज दिया गया था।

अतीक अहमद के दोनों बेटे और छोटा भाई अशरफ भी अलग-अलग जेल में बंद हैं। अतीक के पुश्तैनी मकान और कार्यालय भवन को पुलिस ने पहले ही ढहा दिया है। अतीक अहमद की अब तक 600 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। वहीं, अन्य संंपत्तियों की पहचान का काम जारी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe