Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजशादीशुदा यासीन ने घर में घुस कर नाबालिग लड़की का किया रेप, 4 बच्चों...

शादीशुदा यासीन ने घर में घुस कर नाबालिग लड़की का किया रेप, 4 बच्चों का है बाप: अक्सर करता था परेशान, FIR दर्ज

महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपित शादीशुदा है और चार बच्चों का पिता भी है। पीड़ित परिवार और आरोपित का घर आसपास ही है, अर्थात दोनों पड़ोसी हैं।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की खबर सामने आई है। ये मामला सिहानी गेट पुलिस थाना क्षेत्र का है। नाबालिग लड़की की माँ सरोज देवी ने इस सम्बन्ध में पुलिस के समक्ष शिकायत की, जिसके आधार पर FIR भी दर्ज कर ली गई है। पीड़ित परिवार लोहिया नगर स्थित आंबेडकर कॉलोनी में रहता है। महिला ने बताया कि उनके और उनके पति महेश की एक 14 साल की बेटी है, जिसके साथ यासीन उर्फ़ पप्पू नाम के व्यक्ति ने जबरन अवैध सम्बन्ध बनाए।

इसी शिकायत के आधार पर दर्ज हुई FIR

महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपित शादीशुदा है और चार बच्चों का पिता भी है। पीड़ित परिवार और आरोपित का घर आसपास ही है, अर्थात दोनों पड़ोसी हैं। आरोपित को एक असामाजिक व्यक्ति बताते हुए शिकायत में कहा गया है कि वो नाबालिग लड़की को हमेशा परेशान करता था। घर पर फोन कॉल कर के भी परेशान करता था। साथ ही उसने लड़की के साथ अवैध सम्बन्ध भी बनाए। किसी को बताने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी।

आरोपित यासीन उर्फ़ पप्पू

पुलिस ने इस मामले में ‘भारतीय दंड संहिता (IPC)’ की धारा-376 (किसी महिला के साथ जबरन शारीरिक सम्बन्ध बनाना), 506 (आपराधिक धमकी) और 452 (बिना अनुमति किसी के घर में घुस कर नुकसान पहुँचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा ‘लैंगिक अपराध से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012 (POCSO)’ एक्ट भी लगाया गया है। ये FIR सोमवार (20 दिसंबर, 2021) को रात साढ़े 11 के करीब दर्ज की गई। आरोपित की उम्र लगभग 45 वर्ष है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

तिब्बत को संरक्षण देने के लिए अमेरिका ने बनाया कानून, चीन से दो टूक – दलाई लामा से बात करो: जानिए क्या है उस...

14वें दलाई लामा 1959 में तिब्बत से भागकर भारत आ गये, जहाँ उन्होंने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में निर्वासित सरकार स्थापित की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -